गोवा के सीएम उम्मीदवार हो सकते हैं पर्रिकर


नई दिल्ली। गोवा में वैसे तो भाजपा ने 29 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है लेकिन अब तक सीएम उम्मीदवार को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है। इस बीच केंद्रीय मंत्री नीतीन गडकरी के एक बयान के बाद इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि राज्य में अगर भाजपा की सरकार बनी तो सीएम रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को बनाया जा सकता है।

खबरों के अनुसार गोवा भाजपा के इनचार्ज गडकरी ने इशारा किया की अगर विधायक फैसला लेते हैं तो पर्रिकर को सीएम बनाया जा सकता है। उन्‍होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘अगर पार्टी के विधायक अपनी रजामंदी देते हैं तो दिल्ली के एक नेता को गोवा का सीएम बनाया जा सकता है।’

पत्रकारों से बात करते हुए गडकरी आगे बोले कि चुने हुए विधायक अपने नेता का चुनाव करेंगे। जरूरी नहीं की यह नेता उनके बीच से ही हो। जब पूछा गया कि क्‍या पर्रिकर की वापसी होगी तो गडकरी ने कहा कि आपने वो समझ लिया जो मैं नहीं कहना चाहता था। मेरी बात का अर्थ वे समझ गए होंगे जिनको समझना है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस मामले में पीएम मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के भी चर्चा हुई है। हालांकि इस दौड़ में राज्‍य के वर्तमान सीएम लक्ष्‍मीकांत पर्सेकर भी हैं। गडकरी ने यह भी कहा कि अगर विधायक चाहें तो पर्सेकर भी सीएम बन सकते हैं।