गुजरात में ब्लू फिल्म दिखा कर चुनाव जीतना चाहती है भाजपा : राज


मुंबई (ईएमएस)। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा यदि सिर्फ गुजरातियों के लिए ट्रेन चलानी है और विदर्भ को अलग करके समृद्धि का मार्ग बनाना है तो इसे किसी भी हालत में मंजूर नहीं किया जा सकता। तीन साल पहले भाजपा ने विकास का ब्लू प्रिंट पेश किया था, लेकिन अब गुजरात में ब्लू फिल्म दिखाकर चुनाव जीतना चाहती है। राज ने कहा बुलेट ट्रेन सिर्फ गुजरत के लिए और एक लाख करोड़ का कर्ज सारे देशवासी भरें, यह कहां का इंसाफ है। इसलिए मनसे बुलेट ट्रेन का विरोध कर रही है। राज ने कहा तीन साल पहले भाजपा ने विकास का ब्लू प्रिंट पेश किया था, लेकिन अब गुजरात में ब्लू फिल्म दिखाकर चुनाव जीतना चाहती है। ठाणे में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज ठाकरे यही नहीं रुके। उन्होंने योग दिवस और स्वच्छ भारत अभियान की भी खिल्ली उड़ाई। उन्होंने कहा आज देश भर में बलात्कार, लूट, फरेब और जाति-धर्म के नाम पर क्या किया जा रहा है।

पहले मुल्ला और मौलवी फ़तवा जारी करते थे, अब जैन मुनि जारी कर रहे हैं। सभी बुराइयों को दूर करने और अपराधों पर लगाम लगाने की बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योगा कर इसके टिप्स बांटते रहे हैं। नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में ही गंगा का जल प्रदूषण का शिकार हो रहा है, तो भारत को किस तरह स्वच्छ बनाया जा सकता है। मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन उनका गुजरात प्रेम अब भी खत्म नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा सन 2014 के आम चुनाव में भाजपा ने विकास का ब्लू प्रिंट पेश किया था, लेकिन पिछले तीन वर्षों में कोई विकास नहीं हुआ। अब वह गुजरात चुनाव मतदताओं को ब्लू फिल्म दिखाकर जीतना चाहती है। भाजपा ने अब लोगों के निजी जीवन में तांक-झांक करना शुरू कर दिया है। ठाकरे ने भाजपा और सोशल मीडिया पर शुरू किये गए दुष्प्रचार पर भी ऐतराज जताया। उन्होंने कहा भाजपा और उसके नेता पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाते थे, लेकिन आज उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी भाजपा नेताओं को चिंतित कर दिया है।