कोयला घोटाले मे मनमोहन जायेगें सुप्रीम कोर्ट 


नई दिल्ली। कोयला घोटाले में सीबीआई कोर्ट से आरोपी बनाए गए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन िंसह आने वाले कुछ दिनों में सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे कोर्ट के पैâसले को चुनौती देने के लिए। कोर्ट ने उन्हें तलब किया है। सीबीआई के स्पेशल जज भरत पराशर ने भ्रष्टाचार रोकथाम कानून (पीसीए) के प्रावधानों के तहत छह आरोपियों को कथित अपराधों के लिए समन किया है।
० सिब्बल- तुलसी की जोड़ी
मालूम चला है कि कांग्रेस के वकील नेता कपिल सिब्बल और यूपीए सरकार के समय राज्य सभा के लिए नामित केटीएस तुलसी सुप्रीम कोर्ट में मनमोहन िंसह के पक्ष में पैरवी करेंगे।इससे पहले कांग्रेस ने उक्त दोनों वकीलों के साथ-साथ पी.चिदंबमरम और अभिषेक मनु िंसघवी को भी जिम्मेदारी सौपी थी ताकि मनमोहन िंसह के पक्ष में केस को मजबूती से कोर्ट में रखा जाए।
० सोनिया हुर्इं एाqक्टव मनमोहन िंसह को कोर्ट से राहत दिलवाने के लिए कांग्रेस पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ रही। सोनिया गांधी खुद पार्टी के वकालत के पेशे से जुड़े नेताओं को निर्देश दे रही हैं।कहने की जरूरत नहीं है कि ये सभी देश के सबसे काबिल वकीलों में शुमार होते हैं। कुछ समय पहले मनमोहन िंसह से मिलने कांग्रेस के दिग्गज नेता सोनिया गांधी की अगुवाई में उनके आवास पर भी पहुंचे थे।