किरन भी नहीं बचा सकतीं भाजपा के डूबते जहाज को : केजरीवाल


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरिंवद केजरीवाल भाजपा के चुनाव प्रचार का नेतृत्व कर रहीं पूर्व आईपीएस किरन बेदी पर सीधे आरोप लगाने से बच रहे है। हालांकि उनका मानना है कि भाजपा हार का ठीकरा फोड़ने के लिए किरन बेदी को पार्टी में लेकर आई है।
अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में अपनी सहयोगी रहीं किरन बेदी को भाजपा के चेहरे के तौर पर पेश करने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि fिकरन बेदी के आने से कुछ नहीं फर्वâ पड़ता। दिल्ली में भाजपा एक डूबता हुआ जहाज है और उसको कोई नहीं बचा सकता, किरन बेदी भी नहीं बचा पाएगीं। केजरीवाल ने एक निजी समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में आगे कहा कि भाजपा ने दिल्ली में प्रचार के लिए पहले २०० सांसद भेजे, वो पेâल हो गए, फिर मंत्री भेजे वो भी पेâल हो गए। तब प्रधानमंत्री खुद रामलीला मैदान में आए, वो भी पेâल हो गए। अब उनको एक ऐसा चेहरा चाहिए था जिस पर हार का ठीकरा फोड़ सवेंâ तो वो किरन बेदी को ले आए।
केजरीवाल ने कहा कि fिपछले चुनाव के मुकाबले ये चुनाव उनके लिए काफी आसान है क्योंकि पिछली बार उन्हें घर-घर बताना पड़ रहा था कि आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में है। अपना चुनाव चिन्ह घर-घर तक पहुंचाना था लेकिन इस बार जनता उनकी पार्टी को अच्छी तरह जानती है और उसे यह विश्वास भी हो चला है कि आप ही जीत रही है।

रोड शो के साथ केजरीवाल का नॉमिनेशन!
नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। इस मौके को पार्टी बेहद खास बनाना चाहती है। इसी मकसद से इस दिन अरविंद केजरीवाल का एक बड़ा रोड शो निकालने की योजना बनी है। हालांकि, अभी इसके लिए पुलिस और चुनाव आयोग ने औपचारिक रूप से आम आदमी पार्टी को परमिशन नहीं दी है। लेकिन पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि इसमें ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी, क्योंकि रोड शो नई दिल्ली एरिया में ही निकालने की प्लानिंग है। नॉमिनेशन दाखिल करने से पहले अरविंद केजरीवाल राजघाट और दिल्ली गेट के पास स्थित शहीद पार्क भी जा सकते हैं।
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले विधानसभा चुनाव की तरह इस बार अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में झाड़ू चलाओ यात्रा तो नहीं निकाल रहे हैं, लेकिन जनसभाएं जरूर कर रहे हैं। पार्टी के कुछ नेता चाहते हैं कि चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में एक बड़ा रोड शो जरूर निकालना चाहिए, क्योंकि पिछले चुनावों के दौरान इसका काफी अच्छा असर देखने को मिला था। इसी को ध्यान में रखते हुए नॉमिनेशन के दिन रोड शो निकालने की प्लानिंग है।
इसके लिए चुनाव आयोग से इजाजत लेने और रूट प्लान फाइनल करने के लिए पार्टी की तरफ से चुनाव आयोग और पुलिस से परमिशन मांगी गई है। इजाजत मिल जाती है, तो अरविंद पूरी धूमधाम के साथ नॉमिनेशन फाइल करने जाएंगे। अभी पार्टी नेता नई दिल्ली एरिया में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास स्थित वीपी हाउस या नॉर्थ एवेन्यू स्थित पार्टी के नए दफ्तर से आरओ ऑफिस रोड शो निकालने की योजना है।
अरविंद नॉमिनेशन के लिए यूपीएससी के पास स्थित जाम नगर हाउस में जाएंगे। चूंकि अरविंद नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ऐसे में पार्टी नेता चाहते हैं कि उनका रोड शो इसी एरिया में हो। वैसे पार्टी नेताओं ने सभी उम्मीदवारों से भी विधानसभा स्तर पर रोड शो करने के लिए कहा है। अरविंद के सहयोगी और पटपड़गंज से पार्टी के उम्मीदवार मनीष सिसौदिया सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे। इस दिन पार्टी के कई अन्य बड़े उम्मीदवारों के भी नामांकन दाखिल करने की संभावना है।