आप’ ने योगेंद्र और प्रशांत से मांगा इस्तीफा


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। रोज नए नए झगड़े सामने आ रहे हैं। ताजा खबर ये है कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीफा देने को कहा गया है।
इससे पहले दोनों को पार्टी की पॉलिटिकल अपेâयर्स कमेटी से निकाला गया था। अब केजरीवाल दोनों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकालने पर अड़ गए हैं। अगर दोनों ने इस्तीफा नहीं दिया तो २८ मार्च को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में दोनों को निकालने पर प्रस्ताव लाया जा सकता है। आज शाम केजरीवाल के घर पर पार्टी की पॉलिटिकल अपेâयर्स कमेटी की बैठक होने वाली है।
‘आप’ ने नया तूफान इस आशंका से आया है कि २८ तारीख को राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले केजरीवाल के खिलाफ लॉिंबग हो रही है। लॉिंबग के लिए केजरीवाल विरोधी २७ को एक अलग बैठक करने वाले हैं। शांति भूषण ने इससे इनकार किया है लेकिन मिलन गुप्ता नाम के एक नेता ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ऐसी बैठक बुलाई है।
कुमार विश्वास बने महाराष्ट्र के प्रभारी
२८ मार्च को राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले कुमार विश्वास महाराष्ट्र के प्रभारी बनाए गए , इस नियुक्ति को केजरीवाल पर ब्लॉग लिखने वाले मयंक गांधी के खिलाफ कदम माना जा रहा है।