अबकि बार बर्बाद हो गए यार’ कांग्रेस का भाजपा पर वार


मुंबई। मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर एक ओर भाजपा जहां जश्न मना रही है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने इस कार्यकाल को फ्लॉप करार दिया है। कांग्रेस ने मोदी सरकार के अब तक के कार्यकाल पर तंज कसते हुए सोशल साइट पर कई वीडियो वायरल किए हैं जिन्हें लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।
कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में एक बुकलेट भी जारी की है। इस बुकलेट के जरिए कांग्रेस ने कार्टून सीरीज जारी की है। इन कार्टून्स से सरकार के काम और उसकी पॉलिसीज पर हमला बोला गया है। ‘प्रगति की थम गयी चाल, दो साल, देश का बुरा हाल’ नाम से बनी इस बुकलेट को कांग्रेस ने एक साथ देश में २२ शहरों में जारी किया गया।
फिलहाल कांग्रेस द्वारा जारी किए इस वीडियो को सोशल-साइट पर जम कर देखा जा रहा है। पेâसबुक पर इस वीडियो को अब दो हजार से अधिक बार शेयर किया जा चुका है। आइए जानें किन-किन मुद्दो पर कांग्रेस ने वीडियो के जरिए की मोदी सरकार पर तंज कसा है। मोदी का पेâमस डॉयलॉग अच्छे दिन आएंगे, काला धन वापस लांएगे पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दिखाया जाता एक आदमी रोज अपना अकाउंट चेक करने आता है और मायूस होकर वापस आ जाता। गार्ड के पूछने पर वह बताता है कि मोदी जी हमारे खाते में १५-२० लाख रुपए डालेंगे वही देखने आता हूं पर अभी तक आए ही नहीं। बाद में गार्ड बोलता है अबकि बार बर्बाद हो गए यार।
आगे दिखाया जाता है कि मोदी मन की बात में कहते हैं हम देश के किसानों को ऊपर उठा कर रहेंगे, यही हमारे मन की बात। दो साल बाद किसान कहते हैं ५०ज्ञ् की जगह ६ज्ञ् का प्रोफिट मिला अब कि बार बर्बाद हो गए यार।
मेक इन इंडिया पर तंज करते हुए कहते हैं अर्थव्यवस्था ठप्प है लेकिन अबकी बार बर्बाद कर दिया यार! मोदी जी ही बने जमाखोरों की ढाल, दाल, चावल खाना छोड़ दो यार,अब की बार बर्बाद दो गए यार! पेट्रोल अगर मंहगा होगा तो ट्रेफिक कम होगा, लोग थोड़ी पैदल चलेंगे तो कसरत होगी यार, अब की बार बर्बाद दो गए यार!
पीएम मोदी द्वारा गोद लिए गाँव जयपुरा के विकास की सच्चाई को भी उजागर किया गया है। वीडियो में गांव की बदहाल हालत साफ नजर आ रही है। शौचालय के टूटे हुए दरवाजे, बिजली के खम्बे में बिखेर हुए तार और कच्ची सड़क। जब मोदी के गोद लिए गांव की हालत ये है तो बाकी का क्या होगा?