प्रमुख स्वामी महाराज की बहन गंगाबेन का 97 वर्ष की आयु में निधन


(PC : Khabarchhe.com)

विश्व वंदनीय ब्रह्मलीन प्रमुख स्वामी महाराज की बहन गंगाबेन पटेल का 97 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। कल यानि 5 मार्च, 2019 को गंगाबेन पटेल की अंतिम यात्रा उनके निवास स्थान वगासी रोड़, आणंद से निकलेगी।

Khabarchhe.com के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रमुख स्वामी महाराज के तीन भाइयों और तीन बहनों के परिवार में से मात्र गंगाबेन पटेल ही जीवित थीं। प्रमुख स्वामी महाराज के परिवार की बात करें तो प्रमुख स्वामी के तीन भाइयों के परिवार में एक ही वारिस हैं, जिनका नाम अशोकभाई पटेल है और वे वडोदरा के अटलादरा क्षेत्र में स्थित अक्षरग्रीन फ्लैट में रहते हैं।

अशोकभाई ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा था कि उनके पिता तीन भाइयों में सबसे बड़े थे और प्रमुख स्वामी तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। उनका नाम शांतिभाई पटेल था और वे ११ वर्ष की आयु में घर-संसार त्याग कर संन्यासी बनने चले गये थे और उन्होंने स्वामीनारायण संप्रदाय की दीक्षा ग्रहण की थी। उसके बाद पूज्य बापा के के बड़े भाई और मेरे पिता से छोटे नंदुभाई भी साधु बनने के लिये निकले थे, परंतु वे बाद में घर लौट आये। मेरे पिता सहित तीन भाइयों में मैं अकेला वारिस हूं।

अशोकभाई आगे कहते हैं कि प्रमुख स्वामी जिस झूले में झूला झूलते थे, वह आज भी मेरे पास है।