पैदल पलायान कर रहे लोगों के लिये नीतिन पटेल ने ताबड़तोड़ बसें लगवाईं


कोरोना संक्रमण के वर्तमान संकटकानीन परिस्थिति में श्रमिक वर्ग के लोगों का पलायान शुरु हो गया है। गुजरात की बात करें तो एक भी शहर ऐसा नहीं होगा जहां से सौराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर मध्य-उत्तर गुजरात के लिये लोगों का पलायान शुरु हो गया है। इतना ही नहीं 21 दिनों के लॉक डाऊन के कारण बसों या अन्य साधनों की अनुपलब्धता के कारण लोग पैदल की हाईवे पर कतार में चलते देखे जा सकते हैं।

 

राज्य के उप मुख्यमंत्री नीतिन पटेल बुधवार को अहमदाबाद में राऊंड पर थे, तभी उन्होंने सड़क पर बड़ी तादाद में लोगों को पैदल जाते देखा। उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवाई और लोग पैदल कहां जा रहे हैं, इसकी जानकारी प्राप्त की। स्थिति की गंभीरता को समझते उन्हें देर न लगी। उन्होंने वहीं से गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा और अन्य अधिकारियों को तत्काल स्थल पर बुलवाया। चर्चा की गई और फैसला किया गया कि पैदल पलायान कर रहे लोगों के लिये बसों की व्यवस्था करवाई जाए।

नीतिन पटेल के प्रयासों से सरकार ने गुजरात की एसटी बसों की व्यवस्था की है और सड़कों पर पैदल जा रहे लोगों को और विशेष रूप से राजस्थान की ओर कूच कर रहे लोगों को गुजरात-राजस्थान की सरहद तक पहुंचाने का इंतजाम किया है। जब तक कि बसों की व्यवस्था होती, सभी लोगों के लिये भाजपा कार्यकर्ताओं ने खाने-पीने की भी व्यवस्था की।