महिलाओं की गिरफ्तारी पर मालधारी समाज में आक्रोष, नेताओं ने DGP से लिखित में की शिकायत


(Photo Credit : youtube.com)

अहमदाबाद के ओढव इलाके में एक सड़क पर घूमते एक पशू द्वारा एक मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति पर हमला करने के बाद व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद, अहमदाबाद नगर निगम का प्रशासन हरकत में आया और पूरे मामले से दो दिन पहले ओढव क्षेत्र में सड़क पर घूमते पशुओं को पकड़ने का कार्य किया गया था।

जब नगरपालिका के अधिकारी पुलिस के साथ मिलकर पशुओं को पकड़ने का काम कर रहे थे, तो पुलिस और नगर पालिका के अधिकारीयों पर स्थानीय लोगों द्वारा हमला किया गया था। जिसके कारण अधिकारी बिना पशुओं को लिए वापस लौट गए। इस घटना में, स्थानीय लोगों द्वारा नगरपालिका की पांच गाड़ीयों के कांच भी तोड़ दिए गए थे।

घटना के एक घंटे बाद, 200 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया और ओढव इलाके में पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों पर हमला करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान महिला पुलिसकर्मीयों ने लोगों के घर में घुस कर मालधारी समुदाय की महिलाओं को हिरासत में लिया। इस पूरी घटना से मालधारी समुदाय में आक्रोश देखा गया। इसके चलते मालधारी समुदाय के नेताओं द्वारा मालधारी समुदाय की महिलाओं पर कार्यवाही करने वाले पुलिस और नगरपालिका के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग के साथ डीजीपी को आवेदन दिया गया। मालधारी समुदाय का आवेदन डीजीपी ने स्वीकार किया और मालधारी समुदाय के सभी जवाबदार लोगों के खिलाफ उचित और निष्पक्ष कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया।