गुजरात के क्रिकेश प्रशंसकों के लिये खुशखबर!


आगामी १४ मई से राजकोट में सौराष्ट्र प्रीमियर लिग की शुरूआत होने जा रही है।

आईपीएल खत्म होते ही शुरू होगी सौराष्ट्र प्रीमियर लीग, स्टार स्पोर्ट्स पर होगा मैचों का सीधा प्रसारण

आईपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता अपने अंतिम चरणों में पहुंच रही है। क्रिकेट प्रशंसक इस लिग के ऐसे दिवाने हैं कि शाम टीवी से चिपक कर बिताते हैं। अब उन्हें आईपीएल खत्म होने का रंज भी है। सोचते हैं, ऐसा मनोरंजन अब उन्हें वापस अगले वर्ष मिलेगा। लेकिन गुजरात के क्रिकेट प्रेमियों को दुःखी होने की जरूरत नहीं।

जी हां, आगामी १४ मई से राजकोट में सौराष्ट्र प्रीमियर लिग की शुरूआत होने जा रही है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसियेशन द्वारा राजकोट के खंढेरी स्टेडियम में इस लिग के तमाम मैच आयोजित होंगे और पांच विभिन्न टीमें आपस में टकरायेंगी।

यह प्रतियोगिता कुल ९ दिन चलेगी। इन मैचों को देखने के लिये स्टेडियम में प्रवेश निःशुल्क रहेगा। इस प्रतियोगिता का स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर सीधा प्रसारण भी किया जायेगा। सौराष्ट्र प्रीमियर लिग यानि एसपीएस की ओपनिंग सेरेमनी १४ मई को रखी गई है जिसमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी सहित क्रिकेट जगह की जानी-मानी हस्तियां भी शामिल होंगी।

आयोजन समिति के निरंजन शाह ने बताया कि सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसियेशन का यह एक भगीरथ कार्य है। यहां के पदाधिकारियों के मन में कभी से यह विचार घूम रहा था कि कर्णाटक प्रीमियर लिग के तर्ज पर अपना भी कोई इस प्रकार का आयोजन होना चाहिये। उन्होंने बताया कि कुल पांच टीमें प्रतियोगिता का हिस्सा होंगी और प्रत्येक टीम में १७ खिलाड़ी होंगे। ये तमाम खिलाड़ी सौराष्ट्र के होंगे। रणजी ट्रोफी से लेकर अंडर १९ तक के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का यह एक बड़ा मंच होगा।