गुजरात : एक और कांग्रेसी विधायक ने छोड़ी पार्टी, भाजपा में हो सकते हैं शामिल


(PC : Khabarchhe.com)

गुजरात में पिछले कई दिनों राजनीतिक गहमा-गहमी अपने चरम पर है। राजनीतिक हलकों में भाजपा द्वारा कांग्रेस पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की जायेगी और विधायकों को तोड़ा जायेगा, ऐसी चर्चा जोरों पर थी। अब राजनीतिक सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कुछ होगा भी या नहीं, यह तो फिलहाल स्पष्ट नहीं है, लेकिन ताजा घटनाक्रम पर नजर डालें तो शुक्रवार को गुजरात कांग्रेस को एक तगड़ा झटका अवश्य लगा चुका है।

कांग्रेस के एक विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। ये विधायक हैं जवाहर चावड़ा। उन्होंने अपना त्यागपत्र विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी को सौंप दिया है, जिसे स्वीकार भी कर लिया गया है।

 

इस बारे में राजेन्द्र त्रिवेदी ने कहा कि जवाहर चावड़ा ने अपनी मरजी से इस्तीफा दिया है। उधर जवाहर चावड़ा ने अपने इस्तीफे का कारण नहीं बताया है। गौरतलब है कि गुजरात की माणावदर विधानसभा सीट से वे २०१७ की विधानसभा चुनाव में विजयी हुए थे। परंतु अब उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया है।

कहा जा रहा है कि जवाहर चापड़ा अब भाजपा में शामिल हो सकते हैं और उन्हें मंत्रीपद की पेशकश की जायेगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले आशाबेन पटेल ने कांग्रेस की सदस्यता छोड़ी थी। वहीं अल्पेश राठौड़ भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं ऐसी अटकलें पिछले काफी समय से चल रही है। इसी कारण गुरुवार देर शाम कांग्रेस हाईकमांड ने अल्पेश राठौड़ को अचानक दिल्ली बुलाया था जिससे उनके साथ समाधान करके उनकी ऐसी किसी रणनीति को विफल किया जा सके।

इस इस्तीफे के साथ ही गुजरात विधानसभा में कांग्रेसी विधायकों की संख्या घटकर 73 हो गई है।