कांग्रेस के विधायक के निलंबन पर गुजरात कांग्रेस राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करेगी


youtube.com

कांग्रेस के विधायक भगा बारड के ‌निलंबन पर गुजरात की राजनीति गरमा गई है। मंगलवार को अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा इस बाबत विरोध प्रदर्शन किया गया। परंतु अब इस विरोध को बुधवार को राज्य स्तर पर अंजाम दिया जायेगा। कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता राज्य भर में कांग्रेस के विरोध में मोर्चा तानेंगे। कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेता राज्य के विभिन्न शहरों में धरना प्रदर्शन करेंगे और संबं‌धित जिलाधीशों को कांग्रेस के विधायक भगा बारड के निलंबन के संबंध में ज्ञापन देंगे।

इस संबंध में विरोधी दल के नेता परेश धानाणी का कहना था कि तालाला के विधायक भगा बारड को अपनी बेगुनाही साबित करने के लिये अदालत द्वारा ३० दिनों का समय प्रदान किया गया है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा सत्ता का दुरुपयोग करके विधानसभा स्पीकर ने भगा बारड जैसे निष्ठावान अग्रणी को अपना स्पष्टीकरण देने का अवसर दिये बगैर सीधे निलंबित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि गीर सोमनाथ के तालाला के विधायक भगा बारड को खनन मामले में अदालत द्वारा २ वर्ष और ९ महीने की सजा सुनाई गई है। इसी क्रम में उनकी विधायकी रद्द कर दी गई। बता दें कि १९९५ से खनन मामले में बारड के खिलाफ मामला चल रहा था।