नाराज अल्पेश ठाकोर को मनाने कांग्रेस आलाकमान ने दिया ये ऑफर


(Photo Credit : etimg.com)

गुजरात कांग्रेस के दो विधायक अब तक पार्टी छोड़ चुके हैं। आशाबेन पटेल और जवाहर चावड़ा। वहीं प्रदेश का बड़ा ओबीसी चेहरा माने जाने वाले युवा नेता अल्पेश ठाकोर को लेकर भी पिछले कुछ दिनों से चर्चाओं का दौर अपने चरम पर था। इसी घमासान के बीच नींद से जागे कांग्रेस आलाकमान ने अल्पेश को दिल्ली बुलाया। दिल्ली में अल्पेश की मुलाकात राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के संकटमोचक अहमद पटेल से हुई बताई गई है। इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि अल्पेश मान गये हैं और अब वे ऐसा कोई कदम नहीं उठायेंगे जिससे पार्टी को नुकसान हो।

राजनीतिक सूत्रों का मानना है कि कांग्रेस आलाकमान ने अल्पेश ठाकोर के गिले-शिकवे सुनने के बाद उन्हें एक ऑफर दिया है। इस ऑफर के मुताबिक अल्पेश ठाकोर की पत्नी को कांग्रेस की ओर से लोकसभा टिकट दिया जायेगा। ऐसा करके फिलहाल अल्पेश की नाराजगी दूर करने का प्रयास है।

(Photo Credit : Khabarchhe.com)

उल्लेखनीय है कि अल्पेश ठाकोर पिछले काफी समय से लोकसभा के टिकट की मांग कर रहे थे। लेकिन कांग्रेस आलाकमान की ओर से कोई सुनवाई न होने पर उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना संबंधी अटकलबाजी शुरू हो गई। राजनीतिक पंडितों का तो यहां तक कहना है कि भाजपा अपनी ओर से अल्पेश ठाकोर को पार्टी में शामिल करने को लेकर उतनी लालायतीत नहीं है, जितने जोर-शोर से चर्चाएं हो रही हैं। ऐसे में संभव है कि कांग्रेसी आलाकमान पर दबाव बनाने के लिये अल्पेश के खेमे से ही उनके भाजपा के प्रति सोफ्ट कोर्नर संबंधी खबरें फैलाई गई हों। भाजपा के पदाधिकारियों से भी पिछले कुछ दिनों से जब-जब अल्पेश के विषय में पूछा गया तो उनकी प्रतिक्रिया उत्साहजनक कभी नहीं रही। वे सिर्फ यही कहते सुने गये कि उनकी पार्टी में सबका स्वागत है।