कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के 24 घंटे में मंत्री बनेंगे जवाहर चावड़ा


(Photo Credit : Twitter/@ANI)

विजय रुपाणी सरकार का मंत्री मंडल विस्तार आज

कांग्रेस के विधायक जवाहर चावड़ा ने शुक्रवार सुबह पार्टी से इस्तीफा दिया जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने तुरंत स्वीकार कर लिया। देर शाम तक भाजपा के मंच से उन्हें पार्टी में शामिल भी कर लिया गया। अब कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए 24 घंटे भी नहीं बिते कि शनिवार सुबह आनन-फानन में प्रदेश की विजय रुपाणी सरकार का मंत्रीमंडल विस्तार हो रहा है, जिसमें जवाहर चावड़ा मंत्री पद की शपथ लेंगे।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जवाहर चावड़ा को कैबिनटे स्तर का मंत्री बनाया जा सकता है। उनके साथ अन्य दो विधायकों योगेश पटेल और हकुबा जाड़ेजा को भी राज्य मंत्री बनाये जाने की चर्चाएं हो रही हैं।

बता दें कि २०१७ के विधानसभा चुनाव में भाजपा को सौराष्ट्र और गिर-सोमनाथ क्षेत्र में भारी नुकसान हुआ था। लोकसभा चुनाव से एन पहले भाजपा थिंकटैंक ने अपने राजनीतिक पासे फैंकने चालू किये और एक के बाद ३ कांग्रेसी विधायकों को अपने खेमे ला चुके हैं। यह राजनीतिक घटनाक्रम इसलिये भी महत्वपूर्ण है क्योंकि सौराष्ट्र में कम होती ताकत को पार्टी ने क्षेत्र के प्रभावशाली आहिर और कोली समाज का समर्थन जुटाकर साधने की रणनीति बनाई। इसी क्रम में पहले कुंवरजी बावड़िया और अब जवाहर चावड़ा के माध्यम से भाजपा ने अपना लक्ष्य हासिल कर लिया है।

वैसे देखना होगा कि भाजपा की कांग्रेस पर यह पोलिटीकल स्ट्राइक अब थमती है या आगे भी जारी रहेगी।