कांग्रेस गुजरात से फूंक रही लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल


youtube.com

कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक आज मंगलवार को अहमदाबाद में होने जा रही है। पुलवामा के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर-स्ट्राइक के बाद कुछ दिनों तक नैपथ्य में पहुंच गई कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव 2019 के ओपचारिक एलान के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृहराज्य गुजरात से ही अपना चुनावी बिगुल फूंक रही है।

कार्यकारिणी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गज नेता भाग ले रहे हैं। राजनीति में प्रवेश के बाद प्रियंका गांधी भी पहली बार गुजरात आ रही हैं। एक ओर जहां प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कांग्रेसी विधायकों के एक के बाद एक भाजपा में प्रवेश से पार्टी की हालत पस्त है, वहीं यह कार्यकारिणी कार्यकर्ताओं में कितना जोश फूंक पाती है यह देखना होगा।

कांग्रेसी विधायकों के भाजपा का रूख करने बीच पार्टी के लिये एक सुखद समाचार यह है कि युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल विधिवत रूप से कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं।

कार्यकारिणी में कांग्रेस पार्टी की ओर से देश के प्रवर्तमान प्रमुख राजनीतिक व सामाजिक मुद्दों पर प्रस्ताव पारित किये जायेंगे और लोकसभा चुनाव में किस तरह जाना है इसकी रणनीति तय की जायेगी। राजनीतिक पंडितों की नजरें इस कार्यकारिणी पर टिकी हुई हैं।