4 साल पहले चोरी हुआ वाहन तो वापस नहीं आया पर आया कुछ और


(Photo Credit : quora.com)

आपका वाहन चोरी हो गया है और आप पुलिस में शिकायत करते हैं, तो भी आपको वाहन नहीं मिल पाएगा। लेकिन अगर आपको वाहन चोरी होने के एक या दो साल बाद ट्रैफिक पुलिस आपको यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए ई-मेमो भेजता है तो आप क्या करेंगे?

ऐसा ही एक मामला अहमदाबाद के युवक के साथ हुआ है। युवक का वाहन 5 वर्ष पहले चोरी हो गया था और उसने वाहन चोरी के बारे में पुलिस शिकायत भी दर्ज कराई थी। लेकिन इस युवक के घर तक वाहन नहीं लौटा, लेकिन कुछ सालों बाद ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक उल्लंघन के लिए ई-मेमो भेज रही है।

(Photo Credit : youtube.com)

जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद के सीटीएम इलाके में रहने वाले अभिषेक कपाड़िया की बाइक 2014 में मणिनगर पुलिस स्टेशन के पास चोरी हो गई थी। जिसके कारण उन्होंने मणिनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पांच साल पहले शिकायत दर्ज होने के बावजूद अभिषेक को अपनी बाइक नहीं मिली। लेकिन ट्रैफिक नियम तोड़ने पर ई-मेमो समय पर मिल जाता है। अभिषेक ने इस बारे में पुलिस स्टेशन में भी सूचित किया, भले ही ई-मेमो उसके घर पर न रुके। अभिषेक को 2018 में पहला ई-मेमो मिला और फिर उन्हें चार ई-मेमो मिले। चोरी हुए वाहन के पांच ई-मेमो मिलने के कारण कहीं न कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं।

अभिषेक कापड़िया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मेरी एक्सेस 13 जुलाई 2014 को चोरी हो गई थी और ई-मेमो पिछले साल के 10वें महीनें से आ रहे है।