RTO ने अहमदाबाद में 8 मोटर ड्राइविंग स्कूलों के लाइसैंस रद्द किये, जानिये क्यों


(Photo Credit : youtube.com)

अहमदाबाद में यातायात नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस और आरटीओ ने फिरसे अभियान शुरु कर दिया है। अहमदाबाद में सड़क पर दबाव के कारण, यातायात की समस्या को हल करने के लिए ड्राइव का आयोजना किया गया था। ट्रैफिक पुलिस के इस अभियान में अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारि भी साथ शामिल हो गए। पुलिस कर्मियों ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करते कई वाहनचालकों को रोक कर उनसे मौके पर ही जुर्माना वसूल किया, इसके अलावा आरटीओ ने ट्रैफिक नियमों का पालन ना करते हुए लोगों को ड्राइविंग सिखाने वाले कुछ संगठनों के लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

एक रिपोर्ट के अनुसार आरटीओ ने अहमदाबाद के विभिन्न क्षेत्रों में ड्राइविंग स्कूलों में जाकर जांच शुरू की। आरटीओ की जांच में, कुछ ड्राइविंग स्कूल यातायात नियमों का उल्लंघन हो रहा था। जिसके कारण अहमदाबाद के आठ ड्राइविंग स्कूल लाइसेंस को आरटीओ द्वारा स्थायी रूप से रद्द कर दिया गया है। जांच में आरटीओ अधिकारियों ने पाया कि, जिन व्यक्तियों द्वारा मोटर ड्राइविंग सिखाई जा रही थी, उनमें से अधिकांश अनुभवहीन थे।

अहमदाबाद के सारथी मोटर ड्राइविंग स्कूल, ख़ुशी मोटर ड्राइविंग स्कूल, रूची मोटर ड्राइविंग स्कूल, जसवाल मोटर ड्राइविंग स्कूल सहित अन्य चार ड्राइविंग स्कूलों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं।

मीडिया से बात करते हुए, आरटीओ अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद शहर में लगभग 299 मोटर-ड्राइविंग स्कूल हैं।ये सभी मोटर व्हीकल ऐक्ट की धारा 24 से 27 के नियमों के तहत चलती है की नहीं इसकी जांच की जाती है और इन नियमों के अनुसार, अगर ड्राइविंग स्कूल नियमों के खिलाफ है, तो इसे रद्द करने की कार्यवाही की जाती है, कुल आठ ड्राइविंग स्कूलों को रद्द कर दिया गया है। ।