अहमदाबाद में पति के खिलाफ महिला ने की पुलिस फरियाद, जानें क्यों


(Photo Credit : nationalpost.com)

अहमदाबाद में राजस्व तलाटी के रूप में काम करती गांधीनगर की एक महिला ने अपने पति के खिलाफ गांधीनगर सेक्टर -7 पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की। शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति उसे एसिड अटैक तथा रिश्वत मामले में एसीबी के हाथों फसाने की धमकी देता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 साल पहले अहमदाबाद के साबरमती में मामलतदार के कार्यालय में कार्यरत तृप्ति पटेल ने धूमा के पंकज पटेल नामक युवक से प्रेम विवाह किया था। शादी के कुछ दिनों तक पति-पत्नी के बीच संबंध अच्छे थे, लेकिन कुछ दिनों के बाद, पंकज सहित तृप्ति के जेठ-जेठाणी उससे झगड़ा करते थे, क्योंकि वह अपने काम के कारण घर पर काम नहीं कर रही थी। झगड़े के कारण तृप्ति के जेठ-जेठानी किराए के मकान में चले गए। फिर भी जेठ-जेठानी के भड़काने के कारण पंकज बार-बार तृप्ती को मारता था। इसके अलावा, पति नौकरी भी नहीं करता था जिसके कारण तृप्ति पर घर चलाने की जिम्मेदारी आ गई। नौकरी के कारण पति के साथ संबंध ना बिगड़े इसलिए तृप्ति पती को कुछ नहीं कहती थी। लेकिन दिन पर दिन, पति पंकज का लड़ाई झगड़ा बढ़ने लगा। पंकज तृप्ति के कार्यालय के लोगों से झगड़ा करने के लिए उनके कार्यालय पहुंच जाता था।

अपने पति की यातना से तंग आकर तृप्ति तीन बार अपने मायके चली गई थी, लेकिन पति के विनती करने के बाद अपने पति के साथ रहने आ गई। धीरे-धीरे पंकज ने शराब पीना शुरू कर दिया था। एक साल पहले, पंकज ने तृप्ति से सोना खरीदने के लिए पैसे मांगे, लेकिन तृप्ति ने पैसे देने से इनकार कर दिया तो पंकज ने उसे घर से निकाल दिया और सात साल के बेटे को अपने पास रख लिया। इस पूरी घटना के बाद, पंकज ने एक हफ्ता पहले पथिकश्रम सर्किल पर खड़े होकर कहा, “तुम लोगों के साथ क्यों बातें करती फिरती हो और अब अगर तुम किसी से बात करती हो, तो मैं उसे जान से मार देगा।” घर से बाहर निकाले जाने पर भी धमकी देने से तंग आकर तृप्ति ऊभ गई और अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।