अस्पताल में लगी आग, डॉक्टरों तथा नर्सों की समझदारी के कारण नहीं हुआ किसी को नुकसान


(Photo Credit : justdial.com)

अहमदाबाद में बच्चों के अस्पताल की पांचवीं मंजिल पर सिलेंडर फटने के कारण आग लगने की घटना सामने आई है। सौभाग्य से, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, परिमल गार्डन के पास एप्पल मल्टी स्पेशियालिटी चिल्ड्रन हॉस्पिटल की पांचवीं मंजिल पर सिलेंडर फटने के कारण आग लग गई। जब आग लगी तो अस्पताल में डॉक्टर मौजूद थे और बच्चे इलाज करा रहे थे। घटना के बाद अस्पताल में भगदड़ मच गई। घटना की जानकारी मिलते गी फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। भारी हताहतों के बाद, अग्निशामकों ने आग पर काबू पाया। इस मामले में कोई जनहानि नहीं हुई है। देखें वीडियोः

गौरतलब है कि आग लगने की घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों द्वारा सराहनीय काम किया गया। अस्पताल में इलाज कराने वाले सभी बच्चों को नर्स द्वारा अस्पताल के बाहर एक सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया, और उसके बाद अस्पताल में यह देखने के लिए जाँच की गई कि कहीं अस्पताल में कोई रह तो नहीं गया है। अस्पताल की सतर्कता के कारण कोई हताहत नहीं हुआ है।

मीडिया से बात करते हुए, अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि छत पर फाइबर का सेड जल गया है, जिसका धुआं अधिक दिखाई देता है। आग बुझ गई है, कोई चिंता की बात नहीं है। घटना के दौरान दो दमकलकर्मियों, चार पानी के टैंकरों को बुलाया गया है।