अहमदाबाद : सोला होस्पीटल में सोनोग्राफी के लिये चल रहा 15 दिनों का वेटिंग


(PC : Youtube.com)

अहमदाबाद। स्थानीय सोला सिविल अस्पताल में चिकित्सा के लिये गये मरीजों को सोनोग्राफी करवाने की सलाह यदि डॉक्टर देता है, तो उन्हें पंद्रह दिनों के वेटिंग पीरियड से गुजरना पड़ रहा है। इतना ही नहीं पंद्रह दिनों में मरीज का नंबर तो आता है, लेकिन पंद्रहवें दिन भी मरीज को लंबी कतार में घंटों इतजार करना पड़ता है। इसके कारण कीडनी, लीवर, गर्भवती महिलाओं और अन्य गांव-शहर से आने वाले लोगों को अस्पताल में धक्के खाने पड़ते हैं। इस अस्पताल में सोनोग्राफी विभाग में जहां चार चिकित्सकों की जरूरत है, वहीं केवल एक ही चिकित्सक की सेवाएं उपलब्ध हैं।

एक मरीज ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि उसे पंद्रह दिन पहले तारीख दी गई जबकि उनके पेट में गांठ की वजह से सख्त दर्द है, पंद्रह दिनों तक क्या वे दर्द सहन करते रहें।

उधर अस्पताल के चिकित्सकों ने मीडिया को बताया कि पंद्रह दिनों के वेटिंग की बात सही है क्योंकि यहां कुल स्टाफ में एक अदद फेकलटी कार्यरत है।

उल्लेखनीय है कि गरीब लोग ईलाज के लिये सरकारी अस्पताल में जाते हैं। परंतु प्रतीत हो रहा है कि स्वास्थ्य विभाग को आम लोगों की परेशानी दिखाई नहीं दे रही। सरकार के संबंधित विभाग को संज्ञान लेते हुए आवश्यक कदम उठाने चाहिये।