कई समस्याओं का समाधान है लिप बाम


एक ही नाम लिप बाम, कई समस्याओं का है समाधान। लिप बाम का इस्तेमाल अमूमन फटे होठों से बचने के लिए किया जाता है।
Image : Pixabay,com

कहीं भी उपयोग करिए फायदा ही होगा

नई दिल्ली (ईएमएस)। एक ही नाम लिप बाम, कई समस्याओं का है समाधान। लिप बाम का इस्तेमाल अमूमन फटे होठों से बचने के लिए किया जाता है।

हालांकि, इसका प्रयोग रूखे बालों को मुलायम बनाने, पैरों के छालों से बचने और कई अन्य तरह से भी किया जा सकता है। नए जूते या सैंडल पहनने से पैरों में छाले पड़ जाते है। छालों से बचने के लिए जूते या सैंडल पहनने से पहले आप पैरों की अंगुलियों और एड़ी पर लिप बाम लगा लें। इससे पैरों में छाले नहीं पड़ेंगे।

अगर आपको आइब्रो बनाने का वक्त नहीं मिल पा रहा है तो अंगुली पर थोड़ा लिप बाम लेकर उसे आइब्रो पर लगा लें। इससे आइब्रो की शेप सही दिखने लगेगी। साथ ही लिप बाम को चीक बोन्स पर लगाकर गालों को शाइनी बनाया जा सकता है।

अगर जींस या किसी और चीज की चेन काम नहीं कर रही है तो चेन पर आप लिप बाम लगा सकते हैं। अक्सर नाखूनों के आसपास की त्वचा छिलने लगती है, ऐसे में उस पर लिप बाम लगाएं। इससे नाखून हाइड्रेट रहेंगे और त्वचा में नमी भी बनी रहेगी। जुकाम होने पर रूमाल से नाक साफ कर-करके यह ऊपर की तरफ रूखी हो जाती है। ऐसे में आप लिप बाम लगाकर रूखी त्वचा की समस्या से बच सकते हैं।

इसके अलावा फटी एड़ियों पर क्रीम की जगह लिप बाम का इस्तेमाल किया जा सकता है। लिपबाम लुब्रिकेंट की तरह काम करता है और इससे चेन बार-बार अटकती नहीं है। इसके अलावा, अगर अंगुली में अंगूठी अटक गई है तो थोड़ा सा लिप बाम लगाकर आप अंगूठी को बाहर निकाल सकते हैं।