जब जूही ने किस सीन के लिए किया था इंकार


90 के दशक में जूही ने अभिनेता आमिर खान को फिल्म में किस करने से साफ मना कर दिया था।
Photo/Twitter

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला फिल्मों में अपने चुलबुले अंदाज के लिए जानी जाती थीं। यही वजह थी कि वह फिल्म के अभिनेता और निर्देशकों पर आसानी से अधिकार जमा लेती थीं। अब बॉलीवुड का नजरिया पूरी तरह से बदल चुका है। जहां पहले डायरेक्टर अभिनेत्री को ‘किस’ सीन के लिए राजी करवाने में कड़ी मशक्कत करते थे तो आज ऐसा नहीं है क्योंकि अब फिल्में इंटीमेंट सीन और ‘किस’ के बिना बन ही नहीं रही हैं। आज की अभिनेत्री स्क्रिप्ट के अनुसार खुद को ढालने के लिए आसानी से तैयार हो जाती हैं लेकिन आपको बता दें कि 90 के दशक में जूही ने अभिनेता आमिर खान को फिल्म में किस करने से साफ मना कर दिया था।

फिल्म ‘इश्क’ ने बॉक्स ऑफिस पर मचाई थी धूम

साल 1997 में आई सुपरहिट फिल्म ‘इश्क’ ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धूम मचाई थी। फिल्म के सभी किरदारों के साथ-साथ गानें भी हिट हुए थे। फिल्म में जूही के अलावा, आमिर खान, अजय देवगन और काजोल भी मुख्य भूमिका में थीं। वहीं, फिल्म में आमिर और जूही के बीच एक ‘किस’ सीन फिल्माया जाना था।

इसके लिए जूही तैयार तो थी लेकिन आमिर इस किस सीन में कुछ बदलाव करवाना चाहते थे। वहीं, इन बदलावों के चलते जूही को बहुत असहज लगा और उन्होंने ये किस सीन करने से साफ मना कर दिया। इसके बाद शूटिंग सेट पर आमिर और जूही के बीच कहासुनी हो गई।
आमिर और जूही कई फिल्मों में एक साथ दिखें हैं जिनमें ‘दौलत की जंग’, ‘तुम मेरे हो’ और हिट फिल्म ‘हम है राही प्यार के’ का नाम शामिल है।

फिल्म सल्तनत से रखा बॉलीवुड में कदम

बता दें कि साल 1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत में आमिर ने बतौर अभिनेता जूही के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। वहीं, जूही ने साल 1986 में आई फिल्म सल्तनत से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। एक समय था जब इन दोनों की जोड़ी को लोग बहुत पसंद करते थे। फिलहाल जूही फिल्मों में कम नजर आती हैं दूसरी ओर हाल ही में आमिर की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तां रिलीज हुई जो कि बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।
16नवंबर ईएमएस फीचर