कोरोना लॉकडाऊन के बीच शनिवार से दिन में दो बार टीवी पर देखें रामायण


मुंबई (ईएमएस)। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इस लॉक डाउन के दौरान लोग अब पुराने दिनों को फिर से जी पाएंगे। दरअसल, अब 90 के दौर के दो सबसे बड़े टीवी शोज रामायण और महाभारत वापस लौट रहे हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार सुबह इस बात का एलान किया कि शनिवार से दूरदर्शन पर रामायण धारावाहिक प्रसारण शुरु होगा। एक दिन में इसके दो एपीसोड दिखाये जायेंगे। सुबह 9 से 10 पहला एपीसोड और रात में 9 से 10 दूसरा एपीसोड।

दरअसल, बीते काफी दिनों से सोशल मीडिया पर लोग रामानंद सागर द्वारा बनाई गए सीरीज रामायण और बीआर चोपड़ा के महाभारत को दोबारा टीवी पर प्रसारित करने की मांग कर रहे थे। इसके बारे में प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने कहा कि लोगों की मांग को देखते हुए डीडी नेशनल पर इन धारावाहिकों के प्रसारण के लिए इनके राइट होल्डरों से बात की।

बता दें कि एक दौर में रामायण और महाभारत को लेकर लोगों में ऐसा क्रेज था कि इन शोज के लीड किरदार निभाने वाले एक्टर्स को देखकर लोग अगरबत्ती जलाने लगते थे। वहीं सोशल मीडिया पर लोग चाणक्य, विक्रम बेताल और शक्तिमान जैसे धारावाहिक को भी री टेलीकास्ट की मांग करने लगे हैं।