तनुश्री का समर्थन करती हूं : चित्रांगदा सिंह


(Photo: IANS)

मुंबई| अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के पक्ष में आ गई हैं। तनुश्री ने नाना पर 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। बॉलीवुड में ‘हैश मीटू अभियान’ के गति पकड़ने पर चित्रांगदा सिंह ने कहा, “भारतीय समाज पश्चिमी समाज से पूरी तरह भिन्न है। इसीलिए मैं कह रही हूं कि हमें इसका अनुकरण नहीं करना चाहिए। लेकिन तनुश्री जैसे लोगों का इस पर खुलकर बात करना वास्तव में प्रेरणा देता है और हमें ऐसे लोगों की आवाज को दबाना नहीं चाहिए।”

शनिवार को ‘एले इंडिया ब्यूटी अवार्ड्स 2018’ में शिरकत करने आईं चित्रांगदा सिंह ने कहा,

यह पश्चिम से करने जैसा कुछ नहीं है। हमें यह अपना खुद का समाज बनाना होगा, जहां पुरुषों को उनके कामों के लिए ज्यादा जवाबदेह बनाया जा सके। यह एक सकारात्मक कदम है और हमें सच बोलने की आदत को और विकसित करना होगा।”

तनुश्री-नाना विवाद पर उन्होंने कहा, “अगर यह सच है और अगर आप 5-10 साल बाद भी बोलते हैं तो भी हमें यह सुनना होगा, इसे महत्ता देनी होगी और इसे न्याय दिलाना होगा। मैं तनुश्री का समर्थन करती हूं।”

चित्रांगदा सिंह ने कहा, “इस पर बात करने के लिए उन्हें 10 साल लगे। दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के ज्यादातर मामलों में पीड़ितों में इस पर तुरंत बोलने का साहस नहीं होता। लेकिन वे जब भी अपनी बात बोलना चाहें, तो एक समाज के तौर पर हमें उनका समर्थन करना चाहिए और कम से कम उनकी बात सुननी चाहिए।”

तनुश्री ने नाना पाटेकर के खिलाफ मामला भी दर्ज करा दिया है। नाना ने हालांकि आरोपों को नकार दिया है।

–आईएएनएस