शाहरुख ने की एसिड अटैक सर्वाइवर्स से बात, जानें क्या कहा उनसे


(Photo Credit :twitter.com/MeerFoundation/status)

बॉलिवुड के बादशाह किंग खान को आपने बड़े परदे पर अपनी ऐक्टिंग के माध्यम से जलवा दिखाते तो आपने देखा हि होगा। उनकी एक्टिंग के अलावा उनका बोलने का अंदाज़, भाषण देने का तरिका, उनके समझदारी से चुने हुए शब्दों का प्रयोग तथा उनका बेहतरीन सैन्स ऑफ ह्युमर लोगों को उनको पसंद करने की कई वजहों में से है।

इनके अलावा भी हम सभी ने बॉलिवुड में सभी छोटे बड़े अभिनेता निर्देशकों को यह भी कहते सुना है कि “Shahrukh Khan is a man with a Golden Heart”, यह बात तब और भी साबित हो गई जब शाहरुख खान ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स की मदद के लिए एक कदम बढ़ाया तथा ‘मीर’ फान्डेशन की नीव रखी।

(Photo Credit : youtube.com)

हाल में शाहरुख खान अपनी फाउन्डेशन के माध्यम से उन एसिड अटैक सर्वाइवर्स से मिले तथा उनसे कुछ बातें कि, उनका उत्साह वर्धन किया तथा उनको प्रेरणा दी। शाहरुख सबसे मिले तथा उन्होने सबको कम्फर्टेबल किया और फिर वार्तालाप प्रारंभ की।

शाहरुख ने कहा “मुख्य विचार यह है कि आपको विश्वास है कि आप अपने लिए कुछ करेंगे। यदि आपको विश्वास है और इरादा है तो बाकी सब आराम से हो जाएगा। हमारे साथ जो भी जुड़े हैं उन सबको यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि हम सबको काम करना ज़रूरी है और हम सब अपना काम करेंगें। हम किसी पर निर्भर नहीं होंगें। भले ही हम एक छोटा सा काम करें, चाहें मात्र 10 पैसे कमाएं पर हमें स्वयं करना है किसी और पर निर्भर नहीं होना।”

बॉलीवुड के बादशाह ने आगे बढ़ते हुए कहा कि “मेरे दिल में यह एक परिवार की तरह है। आप सभी लोग मेरे अपने लोगों की तरह हैं। मैं आप में से प्रत्येक के बारे में बहुत कुछ नहीं जानता, क्योंकि हर किसी का निजी जीवन है और मैं उन विवरणों में नहीं जाना चाहता। मेरा विचार इतना है कि हम किसी बाहरी सहायता के बिना स्वयं ही अपना कुछ कार्य करना शुरु करें। मैं डॉक्टरों के संपर्क में रहूंगा और नियमित अपडेट प्राप्त करूंगा। हम कोशिश करेंगे कि हमारे साथ काम करने के लिए बेहतरीन लोग शामिल कर सकें।”

(Photo Credit : youtube.com)

इसके पश्चात उन्होने सबके साथ एक-एक सैल्फी ली तथा सभी ने SRK के लिए अपने विचार व्यक्त किये और उनके इस सपोर्ट के लिए आभार ज्ञापन किया। देखें वीडियो