सलमान खान की फिल्म दबंग-3 की मुश्किलें और बढ़ीं


(Photo Credit : mid-day.com)

सुपरस्टार सलमान खान की हिट सीरीज दबंग की तीसरी कड़ी की शूटिंग शुरू होने के बाद से ही विवादों के केंद्र में आ गई है। ताजा खबरों के अनुसार, लग रहा है कि फिल्म की शूटिंग रोक दी गई है।

(Photo Credit : hs.news)

फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश के महेश्वर इलाके में हो रही है। यहां कई प्राचीन ऐतिहासिक और धार्मिक अवशेष पाए जाते हैं। यहां के लोग भी देवताओं में काफी विश्वास रखते हैं तथा छोटी बड़ी चीज़ जो देवी देवताओं से जुड़ी हो उनको लेकर बहुत संवेदनशील हैं। ऐसे में यदी देवी देवता से जुड़ी किसी बात या किसी मूर्ती को कुछ भी हो तो लोग बहुत उत्तेजित हो जाते हैं।

(Photo Credit : naidunia.jagran.com)

ऐसे माहौल में शुटिंग चालु होने के दुसरे ही दिन यह आरोप लगाया गया था कि सलमान ने शिवलिंग का अपमान किया है। सलमान ने ऐसा कुछ भी करने से इनकार किया और जैसे-तैसे विवाद खत्म हुआ। उसके बाद अब यह कहा जा रहा है कि शूटिंग के दौरान कुछ प्राचीन मूर्तियां खंडित हुई हैं।

इस मुद्दे पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। दबंग 3 के निर्माता के रूप में सलमान खान को नोटिस दिया कि इस संबंध में जवाब दीजिये तथा बात का खुलासा कीजिये। आपकी शूटिंग को क्यों नहीं रोकें ये बताइये।

इस प्रकार, दबंग 3 की शूटिंग के सिर्फ चार दिनों में दो विवाद पैदा हो गए। वर्तमान में संसदीय चुनाव के दिन हैं, इसलिए प्रत्येक राजनीतिक दल और संबंधित संगठन ऐसे मुद्दों का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हैं।