विवाद से तौबा कर सलमान खान ने बदला फिल्म का नाम – ‘लवरात्रि’ को किया ‘लवयात्रि’!


Jaipur: Actors Aayush Sharma and Warina Hussain during promotions of their upcoming film "Loveratri" at Man Sagar Lake in in Jaipur, on Sept 19, 2018. (Photo: Ravi Shankar Vyas/IANS)

सूरत। सलमान खान निर्मित फिल्म ‘लवरात्रि’ का प्रमोशन जहां जोरों-शोरों से चल रहा था, वहीं फिल्म के टाईटल को लेकर विवाद की‌ स्थिति बन गई थी। मामला अदालत में चला गया। स्थिति विकट न हो और फिल्म की रिलीज बढ़िया से हो जाए, इसके लिये सलमान ने शब्दों की बाजीगरी दिखाई और अब टाईटल ‘लवरात्रि’ से बदलकर ‘लवयात्रि’ कर दिया है।

लोगों का ध्यान अपनी ओर कैसे खींचा जाए इस काम में माहिर सलमान ने टाईटल में परिवर्तन की घोषणा भी बड़े ही रोचक ढंग से ट्वीटर पर की। उन्होंने फिल्म का नया पोस्टर यह लिखते हुए ट्ववीट किया कि ‘यह स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है!’

देखें सलमान का ट्वीटः

गौरतलब है कि विश्व हिंदु परिषद ने फिल्म के टाईटल ‘लवरात्रि’ का यह कहकर विरोध किया था कि यह हिंदुओं के पवित्र त्यौहार ‘नवरात्रि’ से मिलता-जुलता है। उधर बिहार के मुज्जफरपुर में अदालत ने सलमान खान और ७ अन्य कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। यह आदेश एक स्थानीय वकील की शिकायत पर किया गया जिस की दलील थी कि फिल्म के टाईटल से हिंदु समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचती है।

‘लवयात्रि’ में आयुष शर्मा और वरिना हुसैन मुख्य कलाकार हैं। बता दें कि आयुष शर्मा, सलमान खान की बहन अर्पिता के पति हैं। फिल्म की कहानी नवरात्रि के नौ दिनों में दो किरदारों के बीच पनपने वाले प्यार और रोमांस के इर्द-गिर्द है। फिल्म के पार्श्वभू में गुजरात है और यह ५ अक्टूबर को रिलीज हो रही है।

एक ट्वीटर यूजर @ahindu_ ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि, अच्छा हुआ सलमान ने फिल्म का नाम बदल लिया। ये छोटी-छोटी बातें मायने रखती हैं और इससे अच्छा संकेत जाता है।