सलमान की फील्म भारत ने तोड़े उनके पिछले रिकॉर्ड्स, जानिये क्यों देखनी चाहिए यह फिल्म


(Photo Credit : twitter.com/Bharat_TheFilm)

मंगलवार को ईद के दिन बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ रिलीज हुई और फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी। विश्व कप में भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच के बावजूद, फिल्म ने पहले दिन बंपर कमाई की है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, सलमान की ‘भारत’ फिल्म ने पहले दिन 42.30 करोड़ रुपये की कमाई की है।

सलमान ने अपनी ईद पर रिलीज़ हुई सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इससे पहले सलमान की ‘प्रेम रतन धन पायो’ का रिकॉर्ड 40.35 करोड़ रुपये का था। सलमान की अन्य फिल्म की बात करें तो, टाइगर जिंदा है ने 34.10 करोड़ और फिल्म ‘सुल्तान’ ने 36.54 करोड़ रुपये कमाए, यह रिकॉर्ड भी सलमान ने तोड़ दिया।

साल 2019 की बात करें तो कलंक के 21.60 करोड़ के पहले दिन की कमाई के रिकॉर्ड को तो सलमान ने आधे ही दिन में तोड़ दिया। एक्सपर्ट के मुताबिक, सलमान की फिल्म तीन दिन में 100 करोड़ के पार हो जाए तो आश्चर्य नहीं।

‘भारत’ फिल्म देखने जाने से पहले यह समीक्षा पढ़ें।

 भारत की कहानी में, आजादी के बाद से लगभग 70 वर्षों की यात्रा है, जिसे फिल्म में दिखाया गया है। देश के विभाजन की दर्दनाक यादें, पाप की नई दुनिया और अंततः आधुनिक भारत, अली अब्बास ज़फर ने बेहद खूबसूरत तरीके से कैद किया। भारत बजरंगी भाई का विस्तार जैसी दिखेगी, जो आपके दिल में उतर जाएगी।

अभिनय की बात करें तो यह फिल्म अभिनेता के रूप में सलमान की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है। फिल्म आपको हंसाएगी, और रुलाएगी भी। कैटरीना कैफ के अभिनय के स्तर पर यह सर्वश्रेष्ठ फिल्म है। सुनील ग्रोवर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराते हैं। फिल्म में सिनेमेटोग्राफी भी कमाल की है। फिल्म के संपादन विभाग में कुछ कमियां हैं। फिल्म को अभी भी 15 मिनट छोटा किया जा सकता था।

संक्षेप में, सलमान के प्रशंसक समीक्षा को पढ़े बिना सीधे थिएटर में रंगमंच पर जाते हैं और यदि आप सलमान के प्रशंसक नहीं हैं, तो यह फिल्म आपको निराश नहीं करेगी।