डीडीएलजे की सफलता का श्रेय कोई नहीं ले सकता : काजोल


(Photo: IANS)

मुंबई| अभिनेत्री काजोल का कहना है कि भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की सफलता का श्रेय न तो शाहरुख, न निर्देशक आदित्य चोपड़ा या न वह खुद ले सकती हैं। अपनी आगामी फिल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ के प्रचार के दौरान गुरुवार को काजोल ने यह बात कही।

यह पूछने पर कि क्या इस फिल्म का रीमेक संभव है। इस पर काजोल ने कहा, “मुझे लगता है कि इस फिल्म का रीमेक नहीं बनाया जा सकता।”

उन्होंने कहा, “यहां तक की उस समय में हमें नहीं पता था कि हमारी यह फिल्म अच्छी है या बुरी। ईमानदारी से कहूं तो हमने सिर्फ इस फिल्म में काम किया और यह रिलीज हुई।”

उन्होंने कहा, “लेकिन इस फिल्म की सफलता इसलिए इतनी बड़ी थी क्योंकि लोगों ने इस फिल्म को पसंद किया था और वे इसे दूसरे ही स्तर पर ले गए थे।”

उन्होंने कहा, “हम ऐसे लोगों से भी मिले, जिन्होंने इस फिल्म को देखने के बाद शादी की और यह फिल्म उनकी अगली पीढ़ी ने भी देखी। इसलिए शाहरुख, आदि या अमरीश (पुरी) या मैं हम में से किसी को भी इसका श्रेय नहीं जाता।”

किसी अभिनेत्री की फिल्म 500 करोड़ रुपये नहीं कमा सकती : काजोल

काजोल ने कहा है कि किसी अभिनेत्री की फिल्म सलमान की फिल्मों की तरह 500 करोड़ रुपये का कारोबार नहीं कर सकती। काजोल ने गुरुवार को ‘हेलीकॉप्टर एला’ के प्रचार के दौरान संवाददातओं से यह बात कही।

हिंदी फिल्म उद्योग में पुरुष और महिला कलाकारों के बीच वेतन असमानता की बात लगातार चल रही है, और हाल के दिनों में कई अभिनेत्रियों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई है।

इस मुद्दे पर, काजोल ने कहा,

मुझे लगता है कि बॉक्स-ऑफिस संग्रह के साथ यह मुद्दा काफी हद तक बड़ा है और इसमें लिंग निश्चित रूप से मुद्दा है। लेकिन अगर आप देखें तो किसी अभिनेत्री की फिल्म 500 करोड़ रुपये का व्यवसाय नहीं कर सकती, जैसा कि सलमान खान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करती है। अभिनेत्रियां फिल्मों की सफलता का अभिन्न हिस्सा भले हैं, लेकिन आखिरकार, यह एक व्यवसाय है।”

काजोल का कहना है कि आजकल दर्शक महिला उन्मुख फिल्मों को स्वीकार कर कर रहे हैं।

‘हेलीकॉप्टर एला’ 12 अक्टूबर को रिलीज होगी।

-आईएएनएस