‘मंटो’ के मॉर्निग शो रद्द होने से नंदिता दास निराश


(Photo: IANS)

नई दिल्ली । देश के कई शहरों में निर्देशक नंदिता दास की फिल्म ‘मंटो’ का पहले दिन का पहला शो (फर्स्ट डे, फर्स्ट शो) नहीं हुआ और इससे अभिनेत्री-फिल्मकार बहुत निराश हैं।

हालांकि, वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने बताया है कि दोपहर तक स्थिति सामान्य हो गई।

एचपी स्टूडियोज, फिल्मस्टॉक और वायकॉम18 मोशन पिक्चर्स द्वारा सह-निर्मित ‘मंटो’ लेखक सआदत हसन मंटो के जीवन पर आधारित है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मंटो का किरदार निभाया है।

यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई, लेकिन दिल्ली, नोएडा, मुंबई, पुणे और अहमबाद जैसे कई शहरों में इसके सुबह के शो रद्द कर दिए गए।

कई निजी संदेश प्राप्त करने और ट्विटर पर शो के रद्द होने की शिकायत वाली पोस्ट आने के बाद नंदिता ने ट्वीट किया, “यह चौंकाने वाली बात  है! मुझे अहमदाबाद से एक दोस्त का अभी यही संदेश मिला है। क्या चल रहा है? वायाकॉम 18बुकमाईशो।’

उन्होंने कहा, “बेहद-बेहद निराश हूं..काम के छह वर्ष और कई लोगों की प्रतिबद्धता और सभी का उद्देश्य आज सुबह इसकी पराकाष्ठा देखना था। वायाकॉम 18 द्वारा आश्वासन दिया गया है कि यह दोपहर तक ठीक हो जाएगा। कृपया हमें बताएं अगर ऐसा नहीं होता है तो। मंटोइयत को रुकना नहीं चाहिए।”

अपरान्ह 2 बजे से ठीक पहले वायकॉम18 ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, “‘मंटो’ के सभी शोज चल रहे है। समय देखें और दोपहर से मंटोइयन फीवर से जुड़ें।”

वायकॉम 18 स्टूडियोज के सीओओ अजीत एंधेरे ने ट्वीट किया, “शो योजना के अनुसार चल रहे हैं। कृपया जाएं और फिल्म देखें।”

इससे पहले यह मुद्दा तब प्रकाश में आया जब एक उपयोगकर्ता ने लिखा, “पूरे भारत में ‘मंटो’ का मॉर्निग शो रद्द हो गया।”

अन्य उपयोगकर्ताओं ने भी इसी तरह की स्थिति सामने रखी।

इस पर आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीवीआर सपोर्ट ने प्रतिक्रिया दी, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कुछ तकनीकी गड़बड़ी के कारण, फिल्म ‘मंटो’ के शो रद्द कर दिए गए हैं। हालांकि, हम कभी भी अच्छे सिनेमा को छोड़ना नहीं चाहते और बहुप्रतीक्षित फिल्म को आप तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। इसकी नई अपडेट के लिए  हमारे ऐप/वेबसाइट पर देखते रहें।”

‘मंटो’ के मॉर्निग शो रद्द होने की वजह बताते हुए सिनेपोलिस इंडिया ने अपने अधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर कहा, “क्षमा करें! हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि हमें अब प्रिंट मिला है और हम अगला शो अपरान्ह 1.25 पर दिखा सकेंगे। आप हमारी वेबसाइट/ऐप या बॉक्स ऑफिस पर इसके लिए अपने टिकट बुक कर सकते हैं।”

जब एक उपयोगकर्ता ने ‘बेहतरीन फिल्म’ नहीं देख पाने पर निराशा व्यक्त कि तो नंदिता ने लिखा, “वायकॉम 18 की टीम जांच कर रही है। निश्चित तौर पर ‘मंटो’ आप तक पहुंचेगी। कहानी कहना और सुनना जरूरी है। आप सभी का दिलचस्पी और समर्थन दिखाने के लिए धन्यवाद। कृपया पोस्ट करते रहें।”

फिल्म में रसिका दुग्गल मंटो की पत्नी और ताहिर राज भसीन, ऋषि कपूर और दिव्या भारती जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

-आईएएनएस