मोनाली ने की लॉक डाउन की प्रशंसा, फंस गई हैं स्विट्जरलैंड में


मुंबई (ईएमएस)। कोरोना वायरस के चलते बॉलिवुड सिंगर मोनाली ठाकुर स्विट्जरलैंड में फंस गई हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर विडियो शेयर करके यह जानकारी दी है और भारत सरकार की तारीफ की है।

मोनाली ने विडियो में कहा, मैं उम्मीद करती हूं कि आप सभी हेल्दी हूं। हर कोई कोरोना वायरस की बात कर रहा है। मैं यह विडियो बनाकर बताना चाहती हूं कि मैं भारत में नहीं हूं। स्विट्जरलैंड में हूं। कई लोग नहीं जानते कि मैं आधा वक्त भारत और आधा वक्त स्विट्जरलैंड में रहती हूं। मेरी फैमिली है इधर। अगर आप लेटेस्ट न्यूज से अपडेटेड हैं तो बाहर से लोग भारत में नहीं आ सकते। इसलिए मैं अपने देश वापस नहीं आ पा रही हूं। मैं पूरी तरह से इस बात को समझती और तारीफ करती हूं कि भारत सरकार ने ये कदम उठाए और मुझे लगता है कि और भी अग्रेसिव होना जरूरी है। मैं ठीक हूं और मुझे कुछ नहीं हुआ है। कोई कोरोना वायरस डिटेक्ट नहीं हुआ है। यहां लॉकडाउन है। यहां सारी दुकानें बंद हैं। जैसे मुंबई में भी है। ये कदम जरूरी हैं। मैं इस चीज से बहुत डरी हुई हूं। भारत के लोगों को शायद समझ नहीं आ रहा है। यह बहुत बड़ी चेतावनी है। इसलिए नहीं कि बीमारी से लोग मर रहे हैं।

https://www.instagram.com/tv/B94KtukFt2e/?utm_source=ig_web_copy_link

मोनाली ने यह भी कहा कि जो उम्रदराज लोग हैं उनका इम्यून सिस्टम इतना अच्छा नहीं है। इस वजह से उन्हें ज्यादा खतरा है। सही इम्यून सिस्टम वाले लोग इससे लड़ ले रहे हैं। अगर इसकी सीरियसली नहीं लिया जाएगा तो यह हमारे देश के लिए बड़ी मुसीबत बन जाएगा। यह सारे लोगों को एक साथ नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि स्विट्जरलैंड में ज्यादा आबादी नहीं है और यहां सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। यह वॉर जैसी सिचुएशन है। मोनाली ने कहा कि उन्होंने पढ़ा है कि गोमूत्र पीने से यह ठीक होगा लेकिन यह रिडिक्यूलस है। उन्होंने कहा कि वह हर धर्म का सम्मान करती हैं लेकिन आप लोग इस वक्त ऐसी बातों का भरोसा न करें। उन्होंने कहा कि अभी आप काम के लिए भाग रहे हैं। अगर यह पूरी तरह फैल गया तो इकॉनमी पर खराब असर पड़ेगा और लोगों की जानें जाएंगी। इसलिए जिंदा रहना बहुत जरूरी है।

मोनाली ने कहा कि उन्होंने बहुत विडियो इंस्टा पर देखे हैं। अगर यंग लोगों को हो भी जाए तो क्वॉरंटीन होकर ठीक हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि भारत की आबादी बहुत है। यहां अगर एक साथ लोगों को हो गया तो हॉस्पिटल में बेड भी न मिलें तो सोचिए कि क्या होगा। मोनाली ने कहा कि भारत में ऐसा हुआ तो संभालना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने लोगों से रिक्वेस्ट की कि सुरक्षित रहें। उन्होंने लोगों को चेताया कि अगर कंट्रोल नहीं हुआ तो मैटर बहुत सीरियस होगा।