क्या सचमुच रणवीर और दीपिका भाजपा का प्रचार कर रहे हैं?


(PC : amarujala.com)

फिलहाल तमाम राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त है। साथ ही जहां एक ओर कुछेक टीवी सीरियल राजनीतिक रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड सितारे में सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी पसंद की राजनीतिक पार्टियों का प्रचार कर रहे हैं।

इसी बीच रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फोटो देखते ही आपके मन में भी सवाल उठेगा कि क्या रणवीर और दीपिका भाजपा के लिये वोट मांग रहे हैं? लेकिन वास्तविकता सर्वथा भिन्न है। रणवीर और दीपिका का एक फोटो फेसबुक पर खूब शेयर किया जा रहा है। इस फोटो के माध्यम से लोगों को भाजपा को वोट देने की अपील की जा रही है।

किंतु हकीकत यह है कि वायरल हो रहा रणवीर-दीपिका का फोटो फर्जी है। यानि असली फोटो को फोटोशोप की मदद से बदल दिया गया है। ऊपर दिये फोटो पर नजर दौड़ाएं। यह फोटो तब का है जब रणवीर और दीपिका अपनी शादी के बाद मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन के लिये गये थे। दोनों ने गले में केसरिया रंग का दुप्पटा ओढ़ रखा है। लेकिन किसी ने इस दुप्पटे पर ‘वोट फोर बीजेपी’ लिखकर वायरल कर दिया। हालांकि भाजपा की अधिकृत वेबसाईट पर इसे शेयर नहीं किया गया है।