जानिये कौन है 11 वर्षीय सन्नी पवार, जो रजनीकांत बनना चाहता है!


(PC : samacharjagat.com)

मुंबई के कलीना क्षेत्र की कुंची कूर्वे नगर झुग्गी में एक बच्चा रहता है। ११ वर्षीय इस नन्हें बच्चे का नाम है सन्नी पवार। दिखने में तो सन्नी एक आम बच्चे जैसा ही है, लेकिन इस छोटी उम्र से ही उसके ख्वाब ऊंचे हैं। सिर्फ ख्वाब और सपने ही नहीं हैं, दरअसल सन्नी ने अपने सपने को पूरा करने के लिये अभी से मेहनत करनी भी शुरू कर दी है और उसका फल भी उसे मिलना शुरू कर दिया है। सन्नी को अमेरिका में १९वें न्यूयोर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल २०१९ में फिल्म ‘चिप्पा’ के लिये सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का पुरस्कार मिला है।

मुंबई की इस झुग्गी में रहने वाले सन्नी ने फिल्म ‘चिप्पा’ के अलावा ऑस्ट्रेलियाई निर्देशक गर्थ डेविस की २०१६ में बनी फिल्म ‘लायन’ में भी अभिनय किया था।

न्यूयोर्क में सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के रूप में सम्मानित सन्नी अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता को देते हैं। सन्नी ने मीडिया को बताया कि उसका सपना दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत जैसा बड़ा एक्टर बनने की है। बता दें कि रजनीकांत भी अपने करियर में एक आम बस कंडक्टर से शुरूआत करके करोडों लोगों के दिल पर राज करने वाले सुपरस्टार बने हैं। सन्नी ने बताया कि वे अपने अभिभावकों को उन पर गर्व हो ऐसा कुछ करना चाहते हैं। भविष्य में यदि अवसर मिला तो वे बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों ही जगह फिल्मों में अभिनय करना चाहेंगे।

सनी की ये पुरस्कृत फिल्म चिप्पा को सफदर रहमान ने लिखा और निर्देशित किया है। यह फिल्म एक बच्चे की आकांक्षाओं के बारे में है जो सड़कों पर रहता है, और जीवन में बड़े सपने देखता है। फिल्म एक प्रेमपूर्ण कहानी है और हर जगह बढ़ती बच्चों की भावना और समयबद्ध कहानियों को बढ़ावा देती है।

MAMI 2018 में प्रीमियर के बाद, NYIFF के साथ, चिप्पा को विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों जैसे कि इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस एंजिल्स, Mipcom और अन्य में प्रदर्शित किया गया था।