ट्रोलिंग से परेशान हंसल मेहता ने ट्विटर छोड़ा


(Photo: IANS)

मुंबई| ‘क्वीन’ के निर्देशक विकास बहल के खिलाफ ट्वीट करने के बाद लोगों की प्रतिक्रियाओं का सामना कर रहे फिल्मकार हंसल मेहता ने ट्विटर छोड़ने का फैसला कर लिया है। विकास बहल पर यौन शोषण करने का आरोप लगा है। अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मांटेना के साथ विकास की हिस्सेदारी बाली ‘फैंटम फिल्म्स’ की एक महिला कर्मचारी ने विकास पर पिछले साल गोवा की यात्रा के दौरान उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। सात साल के बाद फैंटम फिल्म्स खत्म हो गई है।

हंसल ने बहल के व्यवहार की आलोचना की थी।

हंसल ने कहा,

क्या कोई इसके खिलाफ कुछ करेगा या फिल्म उद्योग हमेशा की तरह ऐसे लोगों का बचाव करेगा। काश मैं बोलने के अलावा भी और कुछ कर सकता। दो बच्चियों का पिता होने के नाते मुझे डर है कि उन्हें ऐसे दरिंदों से निपटना होगा क्योंकि बहल के खिलाफ किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके विपरीत एक बड़ी फिल्मी हस्ती उनकी फिल्म में काम कर रही है। इस समय कौन सशक्त है? पीड़ित या वह वहशी?”

हंसल बहल की फिल्म ‘सुपर 30’ में काम कर रहे ऋतिक पर हमला करते प्रतीत हुए।

यह कदम उनके लिए ठीक साबित नहीं रहा और ऋतिक के प्रशंसकों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

हंसल ने उन्हें अपना पक्ष समझाने की कोशिश की लेकिन असफल रहने पर उन्होंने अपना ट्विटर खाता खत्म करने का निर्णय ले लिया।

अपना खाता खत्म करने से पहले हंसल ने ट्विटर पर लिखा, “ट्विटर पर मेरा सफर समाप्त हो गया है। एक ऐसा मंच जो घृणा, नकारात्मकता और अपशब्दों के अस्पष्ट निर्देश देता है। सामाजिक बदलाव की बात भूल जाओ। अलविदा।”

–आईएएनएस