‘मायानगरी’ में गणपति बप्पा मोरया की धूम


Image grabbed from video twitted by @TheRajKundra

नई दिल्ली । देवताओं में प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश जी का पर्व गणेश चतुर्थी पूरे देश में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज घरों और पांडालों में गणपति की स्थापना की जाएगी। उत्साह और उमंग का यह त्योहार 11 दिन तक चलेगा।

पूरे देश में श्रद्धा के मनाई जा रही है गणेश चतुर्थी

मुंबई में गणेशोत्सव को लेकर खासी धूम देखने को मिल रही है। मुंबई में प्रसिद्ध लालबाग के राजा की 22 फीट ऊंची मूर्ति बनाई गई है। मुंबई में गणपति उत्सव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रमुख पंडालों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

प्रधानमंत्री ने दी गणेश चतुर्थी की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दीं हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की शुभकामनाएं। देश के सबसे धनवान व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर भी डेढ़ दिन के गणेश जी की स्थापना हुई है। इन्हें एंटीलिया का राजा भी कहा जाता है।

‌शिल्पा शेट्टी के घर विराजे गणेश

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और कोरिओग्राफर रेमो डिसूजा के घर भी गणपति की मूर्ति स्थापित की गई है। 10 दिन तक धूमधाम से होगी पूजा।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भगवान गणेश इको फ्रेंडली ढंग से पूजे जाएंगे। औरंगाबाद में गणेश भगवान की मूर्ति गेहूं-बाजरे से तालाब में बनाई गई है। गोवा के पणजी में भी गणेश उत्सव की जोरदार तैयारी है। राजधानी पणजी में जगह-जगह गणेशोत्सव के पंडाल तैयार किए गए हैं।