चुनाव चिन्ह : ….बाहें फैलाते शाहरुख!!


Image source Instagram

ऐसे में तो किंग खान की ही बनेगी सरकार

इस समय देश में चुनाव का माहौल है, ऐसे में बॉलीवुड कलाकारों से भी इस संबंध में सवाल किए जा रहे हैं। ऐसे ही एक सवाल के जवाब में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख ने कहा कि फिलहाल राजनीति में आने का कोई मूड नहीं है।

दरअसल शाहरुख का मानना है कि देश की जनता के लिए जी-जान से काम करने का जो जज़्बा किसी नेता में होना चाहिए वह फ़िलहाल उनमें तो नहीं है। अब यह कौन नहीं जानता कि शाहरुख हिन्दुस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के अनेक देशों में रहने वाले करोड़ों लोगों के दिलों में राज करते हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि जब दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन राजनीति में किस्मत आजमा सकते हैं तो किंग खान क्यों नहीं।

शाहरुख कहते हैं कि एक अभिनेता के तौर पर देश के लिए हर फर्ज निभाने में उन्हें यकीन है, लेकिन राजनीतिक ऐसा क्षेत्र है, जहां विशिष्टता की जरूरत होती है। ऐसे में वो खुद को राजनीतिक विशेषज्ञ नहीं मानते इस लिए इस सवाल पर कुछ खास भी नहीं कहते। बहरहाल जब उनसे यूं ही कभी यदि राजनीति में कदम रखते हैं तो चुनाव चिन्ह क्या होगा तो उन्होंने अपनी बाहें फैला दीं।

 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

अब कौन नहीं जानता कि किंग खान जब मुस्कुरा कर बाहें फैलाते हैं तो करोड़ों दिलों की धड़कने बढ़ जाती हैं, ऐसे में राजनीतिज्ञ भी कह जाते हैं कि यदि इस चुनाव चिंह के साथ शाहरुख राजनीति के मैदान में उतरते हैं तो सरकार उन्हीं की बनेगी, उनका मुकाबला कोई नहीं कर पाएगा। यह कौन नहीं जानता कि शाहरुख की इस अदा पर उनके फैंस जान छिड़कते हैं।