फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ की रिलीज के 20वीं वर्षगांठ पर जश्न में सितारों की धूम


(Photo: IANS)

मुंबई। फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ की रिलीज के 20 वर्ष पूरे होने के अवसर पर मंगलवार रात जश्न मनाया गया। इसमें फिल्म से जुड़े सितारे व अन्य बॉलीवुड हस्तियां शामिल हुईं। सभी ने समारोह में खूब मजे किये और फिल्म से जुड़ी पुरानी यादें ताजा कीं।

करण जौहर संग दोबारा काम का करना चाहते हैं सलमान खान

जश्न का हिस्सा बने अभिनेता सलमान खान ने फिल्मकार करण जौहर से आग्रह किया कि वह उनके साथ एक बार फिर काम करें। सलमान ने कहा कि करण आज हिंदी फिल्म उद्योग के सबसे ‘व्यस्त व्यक्ति’ हैं। सलमान ने मंगलवार को मनाए गए जश्न में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीडिया को संबोधित किया।

‘कुछ कुछ होता है’ में अमन मेहता की भूमिका निभाने के लिए तैयार होने के बारे में पूछे जाने पर सलमान ने कहा, “करण जौहर ने मेरी बहन अलवीरा से मुलाकात की और उन्होंने उससे कहा, ‘यह मेरी पहली फिल्म है और मैंने काजोल और शाहरुख खान को फिल्म में लिया है। फिल्म के छोटे लेकिन महत्वपूर्ण किरदार के लिए मैं किसी स्टार की तलाश में हूं, पर मुझे कोई स्टार मिल नहीं रहा है’।”

उन्होंने कहा, “तब मेरी बहन अलवीरा ने मुझसे कहा, ‘वह बहुत अच्छे व्यक्ति हैं और ये उनकी पहली फिल्म है और तुम्हें उनकी पहली फिल्म में मदद करनी चाहिए।’ इसके बाद करण जौहर मुझसे एक पार्टी में मिले। मैंने उनसे कहा कि मैं उनकी फिल्म अपनी बहन, यश (जौहर) अंकल, हीरू (जौहर) आंटी, करण जौहर और शाहरुख खान की वजह से करने के लिए तैयार हूं। इस तरह मैं इस फिल्म का हिस्सा बना।”

सलमान ने कहा कि उन्हें फिल्म की रोमांटिक कहानी बहुत पसंद आई थी।

अंत में सलमान ने करण से मजाकिया अंदाज में कहा, “यार, किसी दिन मेरे साथ दोबारा काम करो।”

(Photo: IANS)

मैं स्क्रिप्ट नहीं बल्कि फिल्म निर्देशक को समझ पाता हूं : शाहरुख

जश्न में शामिल हुए फिल्म के मुख्य अभिनेता शाहरुख खान ने कहा कि शुरुआत में निर्देशक करण जौहर ने मुझे ‘बकवास कहानी’ सुनाई लेकिन इसके प्रति उनके (करण जौहर के) दृढ़ विश्वास को देखकर उन्होंने फिल्म के लिए हामी भर दी। फिल्म के 20 वर्ष पूरे होने के अवसर पर जश्न में फिल्म के कलाकारों के साथ कई अन्य फिल्मी हस्तियों ने शिरकत की। इस मौके पर मीडियाकर्मी भी मौजूद थे। शाहरुख ने इनकी मौजूदगी में कहा, “मैं स्क्रिप्ट कभी नहीं सुनता। मैं उन लोगों की दिल की धड़कन सुनता हूं, जो मुझे बहुत बार बात करते हैं और कहते हैं कि आप इतनी शानदार स्क्रिप्ट से पीछे क्यों हट रहे हैं। अब भी मैं स्क्रिप्ट नहीं समझता और मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि मैं स्क्रिप्ट नहीं बल्कि स्क्रिप्ट मेकर या फिल्मकार को समझता हूं।”

बीते दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा, “करण मेरे पास आए और मुझे एकदम बकवास कहानी सुनाई, जो निश्चित रूप से वहीं नहीं थी जो आखिरकार दर्शकों ने देखी। करण ने अपने खास अंदाज में मुझे प्रभावित करने के लिए कई शब्दों में बकवास कहानी सुनाई और मैंने कहानी को बिना समझे हां कर दिया। मुझे खुशी है कि मैं कहानी के चक्कर में नहीं फंसा और करण की दृढ़ता देखकर आगे बढ़ा।”

-आईएएनएस