बॉलीबुड ने भारतीय वायुसेना की पीओके पर सर्जिकल स्ट्राइक की जमकर की प्रशंसा


बॉलीबुड ने भारतीय वायुसेना की पीओके पर सर्जिकल स्ट्राइक की जमकर की प्रशंसा की है।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। बॉलीबुड ने भारतीय वायुसेना की पीओके पर सर्जिकल स्ट्राइक की जमकर की प्रशंसा की है। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान की तरफ से आतंकी हमला हुआ था। जिसमें 40 लीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। कायराना हमले के बाद देशभर के लोगों में आक्रोश है। सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की मांग की गई। इस संदर्भ में अब भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। मंगलवार तड़के 3.30 बजे भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर पीओके में स्ट्राइक की। वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों के लॉन्च पैड और ठिकानों को तबाह किया है।

भारत की इस जवाबी कार्रवाई के बाद से देशभर के लोगों ने सरकार के कड़े कदम की सराहना की है। बॉलीवुड हस्तियों ने भी मोदी सरकार का समर्थन किया है। अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट कर लिखा-‘भारत माता की जय।’ वहीं भाजपा सांसद और एक्टर परेश रावल ने मोदी सरकार की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ‘धन्यवाद नरेंद्र मोदी सर और हमारी सेना के बहादुरों को। जय हो।’
फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने ट्वीट कर लिखा- ‘हवन की शुरुआत हो चुकी है ! 26 फरवरी को 3.30 बजे मिराज 2000 इंडियन फाइटर ने एलओसी के पार जाकर आतंकियों के लॉन्च पैड पूरी तरह तबाह किए। पीओके में हमला हुआ जो कि हमारा है। इसलिए हमने लाइन ऑफ कंट्रोल पार नहीं की।

अभिनेता तुषार कपूर ने जय हिंद के साथ भारतीस सैन‍िकों को सलाम किया, ल‍िखा ये ट्वीट टीवी अभिनेता करण कुंद्रा ने ल‍िखा सैल्यूट इंड‍ियन एयरफोर्स, बॉलीवुड अभिनेता अभ‍िषेक बच्चन ने ल‍िखा, नमस्कार करते हैं। खबरों के मुताबिक, भारत के 12 मिराज 2000 जेट ने पाकिस्तान में 1000 किलो के बम गिराए हैं। पाकिस्तान की सेना ने खुद कबूला कि भारत के विमान एलओसी पार कर पाकिस्तानी क्षेत्र में घुसे। हालांकि अब तक भारतीय वायुसेना की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

– ईएमएस