रियल जासूस की स्टोरी है रॉ, टीजर, पोस्टर रिलीज हुए


बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म रॉ रियल जासूस की स्टोरी पर केंद्रित है। फिल्म का ट्रेलर 4 मार्च को र‍िलीज किया जा रहा है।
Photo/Twitter

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म रॉ रियल जासूस की स्टोरी पर केंद्रित है। फिल्म का ट्रेलर 4 मार्च को र‍िलीज किया जा रहा है। इसके पहले फिल्म के कई टीजर और पोस्टर जारी हुए हैं। पोस्टर के बैकग्राउंड में जॉन अब्राहम कई किरदारों में नजर आ रहे हैं। ये किरदार बताते हैं कि फिल्म जबरदस्त सस्पेंस थ्रिलर है। फिल्म को रॉबी ग्रेवाल ने डायरेक्ट किया है। रिपोर्ट्स के मुताब‍िक जॉन फिल्म में 18 से 20 अलग-अगल लुक में नजर आने वाले हैं। फिल्म के लिए जॉन अब्राहम ने जबरदस्त मेहनत की है। सबसे बड़ी मेहनत पूरी टीम ने जॉन अब्राहम के लुक्स को शूट‍िंग के दौरान छ‍िपाने के लिए की है। फिल्म में जॉन अब्राहम सीक्रेट एजेंट का रोल न‍िभा रहे हैं।
जॉन अब्राहम की फिल्म रॉ ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ एक सच्चे जासूस की कहानी पर आधारित बताई जा रही है। यह एक ऐसे भारतीय जासूस की कहानी है, ज‍िसने पाकिस्तान की सेना में शामिल होकर ह‍िंदुस्तानी सेना के लिए काम किया था। पूरी फिल्म की स्पाई थ्रिलर के दिलेर मिशन पर बनी है। बताया जा रहा है कि ये फिल्म भारत-पाकिस्तान की उस जंग पर आधारित है, जब पाकिस्तान ने इंडियन फोर्सेज के सामने घुटने टेक दिए थे। फिल्म की कहानी 70 के दशक की है।

‘रॉ’ की शूटिंग नेपाल, गुलमर्ग और श्रीनगर में हुई है। फिल्म के प्लॉट में पाकिस्तान भी अहम किरदार निभाता है, उन हिस्सों की शूटिंग के लिए गुजरात में पाकिस्तान का सेट बनाया गया। ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ अप्रैल को थिएटर्स में उतरेगी। ‘रॉ’ में जॉन के साथ मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ, सिकंदर खेर और सुचित्रा कृष्णमूर्ति जैसे एक्टर्स दिखाई देंगे। सुचित्रा तकरीबन दस साल बाद किसी फिल्म में दिखने जा रही हैं। ‘कभी हां कभी ना’ (1994) में शाहरुख खान के अपोज़िट काम किया था। सुचित्रा आखिरी बार 2010 में आई राम गोपाल वर्मा की अमिताभ बच्चन स्टारर ‘रण’ में दिखाई दी थीं। जेपी दत्ता की ‘पल्टन’ में काम करने के बाद जैकी इस फिल्म में रॉ चीफ के रोल में दिखाई देने वाले हैं। वहीं मौनी का किरदार क्या होगा इसका खुलासा नहीं हुआ है। सिकंदर खेर फिल्म में एक पुलिसवाले के रोल में दिखाई देने वाले हैं। इस फिल्म को डायरेक्ट किया है रॉबी ग्रेवाल ने। रॉबी इससे पहले ‘समय, मेरा पहला पहला प्यार और आलू चाट जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। ये उनकी पहली बिग बजट फिल्म होगी।
विपिन/ ईएमएस/ 04 मार्च 2019

ईएमएस