समलैंगिकता पर फैसला : जानें बॉलीवुड दिग्गजों की प्रतिक्रिया


Image credit : Indiatvnews.com

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को धारा 377 को मनमाना करार देते हुए व्यक्तिगत चुनाव को सम्मान देने की बात कही है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि दो वयस्कों के बीच समलैंगिक संबंध अपराध नहीं होगा।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही करण जौहर सहित बॉलीवुड के द‍िग्गजों की प्रत‍िक्रि‍याएं आनी शुरू हो गईं। करण जौहर ने लिखा ऐतिहासिक फैसला, आज मुझे गर्व महसूस हो रहा है। समलैंगिकता को अपराध मुक्त करना और धारा 377 को खत्म करना मानवता के लिए बड़ी जीत है। देश को उसकी ऑक्सीजन वापस मिली।

वहीं स्टाइल डिवा सोनम कपूर ने फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, मेरी आंखों में एलजीबीटी समुदाय के लिए खुशी के आंसू है। अब कोई लेबल नहीं होगा, हम एक आदर्श दुन‍िया में रह सकते है। ये वो देश है जहां हम रहना चाहते हैं।

डायरेक्टर हंसल मेहता ने कहा,एक नई शुरुआत, सुप्रीकोर्ट ने वो कर द‍िखाया, जिस करने में संसद नाकाम रही। अब अपने व्यवहार में बदलाव की जरूरत है, ये दर्शाता है कि ये एक नई शुरुआत।

टीवी एक्ट्रेस श्रुत‍ि सेठ ने कहा,ऐसा लग रहा है 21वीं सदी में जी रही हूं, समलैंगिकता अब अपराध नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अभिनेत्री ऋचा ने खुशी जाह‍िर करते हुए कहा, ये बादलों के बीच एक इंद्रधनुष न‍िकलने की तरह है, ये एक जीत है।
विविधता को अपनाना ही हर भारतीय की पहचान

वहीं इस मामले में जाने माने लेखक चेतन भगत ने इस बड़ा कदम बताया है। फैसला आते ही चेतन भगत ने ट्वीट किया,भारत एक ऐसा देश है जहां पर हर 100 किलोमीटर पर संस्कृति बदल जाती है। विविधता को अपनाना ही हर भारतीय की पहचान है। यही एक तरीका है जिससे भारत फलेगा, फूलेगा और आगे बढ़ेगा। धारा 377 को हटाना इस दिशा में एक बड़ा कदम है।