हमेशा चाहती थी मणिरत्नम संग काम करना : अदिति


अभिनेत्री अदिति राव हैदरी का कहना है कि वह हमेशा से मणिरत्नम की फिल्म में काम करना चाहती थीं। (Photo: IANS)

मुंबई। फिल्मकार मणिरत्नम के साथ दूसरी बार काम कर रहीं अभिनेत्री अदिति राव हैदरी का कहना है कि वह हमेशा से मणिरत्नम की फिल्म में काम करना चाहती थीं।

साल 2006 में ‘प्रजापति’ से अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाली अभिनेत्री मणिरत्नम के साथ इससे पहले ‘कातरू वेलीयिदाई’ में काम कर चुकीं हैं।

पदार्पण के बाद से ही उन्होंने मणिरत्नम, उमंग कुमार और संजय लीला भंसाली जैसे सर्वश्रेष्ठ फिल्मकारों के साथ काम किया है। तमिल के अतिरिक्त उन्होंने मलयालम, तेलुगू और मराठी सिनेमा में भी काम किया है।

अपने अब तक के फिल्मी सफर पर अदिति (31) ने यहां आईएएनएस को बताया, “मैं खुद को बहुत खुशकिस्मत मानती हूं, क्योंकि मैं एक ऐसे व्यक्ति के तौर पर, जिसे फिल्म उद्योग की समझ नहीं थी, बहुत ज्यादा फिल्में देखते हुए नहीं बड़ी हुई, लेकिन मणिरत्नम सर की फिल्म देखने के बाद मेरा बस इतना सपना था कि मैं उनकी फिल्म में काम करूं। मैंने मणि सर की फिल्म बॉम्बे देखी थी।”

अदिति आगामी तमिल फिल्म ‘चेक्का चिवन्ता वानम’ में भी फिर से मणिरत्नम के साथ काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि उनका मन हमेशा से ही ऐसे निर्देशकों के साथ काम करने का था जो उन्हें प्रेरित करें और उनका सम्मान करें।

साल 2007 में ‘श्रीरंगम’ से तमिल सिनेमा जगत में पदार्पण करने वाली अभिनेत्री ने कहा, “ऐसे लोग, जो वास्तव में मेरे लिए चुनौतियां पेश कर सकें और मुझे लगभग मेरी सीमाओं से बाहर तक निकलकर मुझसे काम कराएं। मुझे इसमें वास्तव में मजा आता है।”

अदिति को लगता है कि वे खुशकिस्मत हैं।

अदिति ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं कुछ नहीं जानती हूं, मैं अभिनय करना नहीं जानती, लेकिन ऐसे निर्देशक के सामने समर्पित हो सकती हूं जिसका मैं सम्मान करती हूं और जिसे पसंद करती हूं।”

मणिरत्नम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “उनकी आवाज शानदार है और कहानी बताने का तरीका अद्वितीय है और वह शानदार लेखक भी हैं। उन्होंने कई रोमांचक फिल्में बनाई हैं। मैंने ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया, लेकिन ऐसे निर्देशक के साथ काम करना चाहती हूं जिनके साथ आज तक काम ना किया हो।”

-आईएएनएस