मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद नेहल चुड़ासमा ‌करेंगी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी


Credit : Instagrammed by @nehalchudasama9

मुंबई । बैंकॉक में दिसंबर में होने वाली मिस यूनिवर्स-2018 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही मुंबई की नेहल चौदासमा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के बाद वह सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर देंगी। उन्होंने बताया बालीवुड की ओर रुख करना उनकी प्राथमिकता में शामिल नहीं है। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बाद वह पढ़ाई में जुट जाएंगी।

यामाहा फैसिनो मिस दिवा मिस यूनिवर्स 2018 की विजेता नेहल का कहना है कि सौदर्य प्रतियोगिता की पिछली विजेताओं की तरह बॉलीवुड में जाने की उनकी कोई योजना नहीं है। नेहल ने एक इंटरव्यू में कहा मैं सौंदर्य प्रतियोगिता के बाद भारतीय सिविल सेवा में जाने की तैयारी करूंगी जो मेरा लक्ष्य है। मेरी फिलहाल बॉलीवुड जाने की कोई योजना नहीं है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने शुक्रवार रात मुंबई में ग्रांड फिनाले का विजेता घोषित किया जबकि मिस दिवा यूनिवर्स इंडिया 2017 श्रद्धा शशिधर ने एनएससीआई डोम में उनकी सफलता पर उन्हें ताज पहनाया। नेहल को शारीरिक व्यायाम, एथलेटिक्स, डांसिंग और खाना पकाना पसंद है।

क्या वे शुरू से ही सौंदर्य प्रतियोगिता जीतना चाहती थीं? इस सवाल पर उन्होंने कहा मैं गुजराती परिवार से हूं इसलिए मॉडलिंग इतना आसान नहीं है। ऐसा करने वाली मैं अपने परिवार की पहली सदस्य हूं। इसके अतिरिक्त, मेरे लिए यहां तक आना बहुत मुश्किल रहा है, क्योंकि 13 वर्ष की उम्र में मैंने अपनी मां को खो दिया और इसके लिए अपने पिता को मनाना बहुत मुश्किल काम रहा है। अब जब मैं यहां आ गई हूं तो वह मान गए हैं और मुझ पर गर्व करते हैं।

उनकी प्रेरणा पूछने पर उन्होंने कहा अब तक भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकीं सभी सुंदरियां उनकी प्रेरणा हैं, क्योंकि वे सभी महिलाएं दूसरी महिलाओं से बढ़कर थीं। मैं लारा दत्ता को अपना सबसे अच्छा मार्गदर्शक बताऊंगी। उन्होंने कहा भारत ने पिछले 18 साल से मिस यूनिवर्स का खिताब नहीं जीता है इसलिए मैं इसके लिए बहुत ज्यादा उत्सुक हूं। ज्ञात हो कि गुजराती मूल की मुंबई निवासी नेहल चौदासमा मिस यूनिवर्स दीवा बन कर भारत को मिस यूनिवर्स पेजेंट में रिप्रेजेंट करेंगी।