आमिर की फिल्म ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान को कोलकाता पुलिस ने किया ट्रोल, बाद में डिलीट किया ट्वीट


आमिर खान की फिल्म ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान को 8 नवंबर को रिलीज के बाद से ही लगातार आलोचना का शिकार होना पड़ा है।
Photo/YouTube.com

नई दिल्ली। आमिर खान की फिल्म ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान को 8 नवंबर को रिलीज के बाद से ही लगातार आलोचना का शिकार होना पड़ा है। कोलकाता पुलिस ने एक ट्वीट कर आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दिया। हालांकि, बाद में ट्वीट डिलीट भी कर दिया गया। एक तरफ जहां काफी फैन और क्रिटिक्स फिल्म से निराश हुए हैं, वहीं कोलकाता पुलिस ने भी अपने ट्वीट में इसी बात का जिक्र किया।

एक तरफ मूवी का पोस्टर लगाया गया, दूसरी तरफ कोलकाता पुलिस के दफ्तर की फोटो। कोलकाता पुलिस ने ट्वीट में फिल्म को लेकर लिखा- ‘कुछ अनुभव सच में निराश करने वाले होते हैं।’ साथ ही मूवी से पुलिस की तुलना करते हुए लिखा गया- ‘लेकिन यहां हम ऐसा नहीं होने देते हैं।’ यानी कोलकाता पुलिस आपको कभी निराश नहीं करती है। हालांकि, ट्वीट डिलीट क्यों किया गया, इसका जवाब किसी ने नहीं दिया।

ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान की कहानी 1839 में आए ‘कंफेशन ऑफ द ठग्‍स’ नाम के उपन्‍यास पर आधारित है। ये 1790 से 1805 के बीच की कहानी है। मूवी में ब्रिटिश इंडिया के समय उत्तर प्रदेश में सक्रिय ठग्‍स की कहानी है, जो अंग्रेज सरकार के लिए सिर दर्द बन गए थे। फिल्‍म में आमिर खान ने फिरंगी की भूमिका की है, जो कानपुर जिले के गोपालपुर का रहने वाला है। अमिताभ बच्‍चन ने आजाद नाम के ठग की भूमिका निभाई है, जो भारत की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ता है। उनके जहाज लूट लेता है। जब ब्रिटिश सरकार इस ठग से परेशान हो जाती है तो उसके खिलाफ उसके ही जैसे एक ठग को खड़ा करती है, जिसका नाम है फिरंगी। वह आजाद के खिलाफ लड़ता है, लेकिन बाद में उसे अपनी गलती का एहसास होता है। वह आजाद के साथ मिल जाता है और फिर दोनों अंग्रेजों के छक्‍के छुड़ा देते हैं।

– ईएमएस