रंगीली फैमिली का हीरो स्वानंद किरकिरे  


`क्रेज़ी  कुक्कड़ फैमिली’ १६ जनवरी को होगी रिलीज
इंदौर में जन्मे स्वानंद किरकिरे को लोग एक गीतकार के रूप में तो बखूबी जानते हैं, लेकिन ये रोचक तथ्य है कि गायकी में भी उनका सफर एक दशक से ज्यादा लंबा है और अब वह अभिनय करते हुए भी प्रमुखता से नजर आने लगे हैं। १६ जनवरी को उनकी फिल्म `क्रेज़ी  कुक्कड़ फैमिली’  रिलीज हो रही है, जिसमें उनकी लीड भूमिका है।

अभिनय तो आप पहले से कर रहे हैं, पर अब फिल्म `क्रेज़ी  कुक्कड़ फैमिली’ में लीड भूमिका में हैं?
देखिये `सोनाली केबल’ का रोल मुझे दो साल पहले ऑफर हुआ था। उसके निर्देशक चारूदत्त आचार्य मेरे अच्छे दोस्त हैं, इसलिए वो रोल किया। वैसे वो किरदार भी रोचक था। लेकिन प्रकाश झा के बैनर की फिल्म “क्रेज़ी  कुक्कड़ फैमिली’ में मुझे लीड रोल मिलेगा, इसकी मुझे बिल्कुल उम्मीद नहीं थी।
आप कई चीजें एक साथ करते हैं। लेखन, गायकी, वंâपोजिशन और अब अभिनय भी। कैसे  मैनेज कर लेते हैं ये सब?
कोई बहुत मुाqश्कल काम नहीं है। इंडस्ट्री में आजकल सब चीजें काफी सुगठित ढंग से होने लगी हैं। `क्रेज़ी  कुक्कड़ फैमिली’ के लिए मुझसे ४०-४५ दिन मांगे गये थे। मैंने आसानी से मैनेज कर लिया। और फिर इस फिल्म का विषय इतना रोचक था कि लगा ही नहीं कि हमने किसी फिल्म में काम किया है। सब काम हंसी-मस्ती करते हुए हो गये।

फिल्म में आपके साथ शिल्पा शुक्ला हैं। शूिंटग के अनुभव कैसे  रहे?
शिल्पा बेहद जहीन एक्ट्रेस हैं। कमाल का अभिनय करती हैं। इस फिल्म में आप उनका किरदार देखेंगे तो दंग रह जाएंगे।

ये कहानी कहां की है? इसके किरदार कैसे  हैं?
देखिये, ये कहानी कई अलग-अलग जगहों से आये लोगों की है, जो अपने आप में अनूठे हैं। लेकिन इनमें आपको अपने जैसे लोगों की झलक भी मिलेगी।