बॉलीवुड में फिर बढ़ा गुंडाराज का ट्रेंड


वैसे तो फिल्मकारों को गैंगस्टर, अंडरवल्र्ड, माफिया, डॉन और तस्कर हमेशा से भाते रहे हैं, लेकिन अब बॉलीवुड में यह ट्रेंड बढ़ गया है। आने वाली फिल्मों में अधिकतर सितारे परदे पर गुंडागर्दी करते नजर आएंगे।

माqल्लका शेरावत
बॉलीवुड की जलेबी बाई यानी माqल्लका शेरावत अपनी आने वाली फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स में देसी अवतार में नजर आएंगी। यह फिल्म नर्स भंवरी देवी के जीवन पर आधारित है। मर्डर, धमाल-२ जैसी फिल्मों में जहां माqल्लका बोल्ड अंदाज में नजर आर्इं, वहीं अब वह डर्टी पॉलिटिक्स में एक गांव की युवती का किरदार निभाएंगी। इस फिल्म में माqल्लका के अलावा ओम पुरी, अनुपम खेर, राजपाल यादव, जैकी श्रॉफ और आशुतोष राणा भी अहम भूमिका में हैं।

अर्जुन रामपाल
अर्जुन रामपाल पिछले काफी समय से गौरव बावदनकर की फिल्म को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में वह गैंगस्टर अरुण गवली की भूमिका परदे पर साकार करते नजर आएंगे। आजकल वह अपनी इस भूमिका के साथ पूरी तरह न्याय करने के लिए अरुण के स्टाइल को कॉपी करते दिख रहे हैं। वह कई बार उनसे मिल भी चुके हैं।

निखिल द्विवेदी
निखिल द्विवेदी गैंगस्टर अबू सलेम से प्रेरित एक फिल्म में नजर आने वाले हैं। यह एक बायोपिक फिल्म होगी। इसका निर्देशन नवदीप िंसह कर रहे हैं। इस फिल्म में अबू सलेम और उनकी एक्स गर्लपेंâड्र मोनिका बेदी से मिलते-जुलते किरदार दिखाई देंगे। फिल्म में अबू का किरदार निभाने के लिए निखिल बेहद उत्साहित हैं। वह कई बार मीडिया के सामने अपना उत्साह जाहिर कर चुके हैं।

केके मेनन
केके मेनन की अगली फिल्म `रहस्य’ की कहानी आरुषि मर्डर केस से प्रेरित है। यह फिल्म मनीष गुप्ता के निर्देशन में बन रही है। इसमें अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा भी नजर आएंगी। इस फिल्म को मोनिका विमल मलुका ने प्रोडयूस किया है। हाल ही में उनकी इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था।

जॉन अब्राहम
`शूटआउट एट वडाला’ की सफलता से खुश फिल्मकार संजय गुप्ता एक अन्य आपराधिक नाटक फिल्म `मुंबई सागा’ का निर्देशन कर रहे हैं। उनकी इस फिल्म का नाम है `मुंबई सागा’। इसमें जॉन अब्राहम अहम भूमिका निभा रहे हैं। वह इस फिल्म में गैंगस्टर की भूमिका में हैं। यह ८० और ९० के दशक की आपराधिक फिल्म है। इस फिल्म की कहानी पुलिस, अंडरवल्र्ड और राजनेताओं के चारों ओर घूमती नजर आएगी।

अंडरवल्र्ड से बॉलीवुड का रिश्ता
अंडरवल्र्ड से बॉलीवुड का रिश्ता बहुत पुराना है। गोली, गैंग और गैंगस्टर की थीम पर कई फिल्में बन चुकी हैं।

धर्मात्मा : फिरोज खान की इस फिल्म को `द गॉडफादर’ का बॉलीवुड जवाब बताया जाता है। इसमें अहम भूमिका में रेखा, हेमा मालिनी और फिरोज खान जैसे कलाकार थे। फिरोज ने मटका िंकग रतन खत्री की भूमिका निभाई थी।

सत्या : रामगोपाल वर्मा की इस फिल्म ने हिन्दी फिल्मों में गैंगस्टर थीम को फिर जीवित कर दिया था। इस फिल्म में अरुण गवली और मोहन रावले की दोस्ती और दुश्मनी दिखाई गई थी। मनोज वाजपेयी ने गवली और गोविन्द नामदेव मोहन रावले की भूमिका में नजर आए थे।

वंâपनी : दाउद इब्राहिम और छोटा राजन से प्रेरित इस फिल्म में अजय देवगन ने दाउद इब्राहिम और विवेक ओबेराय ने छोटा राजन की भूमिका की थी। दाउद इब्राहिम का पतन करने वाले पुलिस अधिकारी डी. शिवानन्दन की भूमिका दक्षिण के सुपर स्टार मोहनलाल ने की थी।

गॉड मदर : गुजरात की महिला गैंगस्टर से विधायक बनी संतोखबेन के जीवन पर आधारित इस फिल्म में शबाना आजमी ने भारत की पहली महिला गैंगस्टर की भूमिका कर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त किया था।