पहली बार नील पैट्रिक से 87वें अकादमी अवार्ड का आगाज


लॉस एंजिलिस। परंपराओं की ओर मुखातिब होते हुए पहली बार नील पैट्रिक हैरिस ने अपने बेहतरीन अंदाज से ८७वें अकादमी पुरस्कार समारोह का आगाज किया।
अपने संबोधन के दौरान अभिनेता (४१) ने हैिंकग को छोड़ हॉलीवुड से जुड़े लगभग सभी मुद्दों की आलोचना की और १९९८ से पुरस्कार के लिए नामांकन पाने वाले अभिनेताओं के नस्ली वर्ग पर भी तंज कसा। हैरिस ने अपने शुरूआती संबोधन में कहा, “८७वें अकादमी पुरस्कारों में आपका स्वागत है। सर्वश्रेष्ठ और अति श्वेत, माफ कीजिएगा मेरा मतलब है सबसे चमकीला” हैरिस के भाषण के तुरंत बाद एक जबर्दस्त हास्य संगीत सुनाया गया। अकादमी पुरस्कार में अभिनेता की ये बातें चौंकाने वाली नहीं थीं क्योंकि जनवरी में पुरस्कार नामांकितों की घोषणा के तुरंत बाद ाqट्वटर पर `हैशटैग ऑस्कर्ससोव्हाइट’ नाम से पोस्ट ट्रेंड कर रहा था।
अभिनेत्री अन्ना वेंâड्रिक और जैक ब्लेक ने भी समारोह के दौरान अपनी उपाqस्थति दर्ज कराई और डॉल्बी थिएटर मंच पर हैरिस के साथ सुर में सुर मिलाया।पुरस्कार पाने वालों में सबसे पहला नाम जे के सिमंस का रहा जिन्हें `ाqव्हपलैश’ के लिए सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला।इस बीच पैट्रिसिया आक्र्वेटे, लुपिटा नियोंगो, मैरियन वैâटिलार्ड और लेडी गागा जैसी हॉलीवुड की कई खूबसूरत बालाएं खूबसूरत लिबास में नजर आर्इं। ८७वें अकादमी पुरस्कारों में सपेâद और पेस्टल रंग के परिधानों की धूम रही। गागा पहली बार ऑस्कर पुरस्कार समारोह में प्रस्तुति देने वाली हैं। वह एजेडाइन अलाइया के बेहद भड़कीले सपेâद गाउन में नजर आर्इं। टेलर किन्नी के साथ सगाई के बाद गागा की यह पहली प्रस्तुति होगी। वहीं हॉलीवुड में पैâशन के लिए मशहूर और ऑस्कर पुरस्कार विजेता अभिनेत्री नियोंगो डिजाइनर कोqल्वन क्लेन के डिजाइन किए मोतियों के गाउन में किसी जलपरी के समान लग रही थीं।