धारा 144 के बीच रिलीज हुई ‘एमएसजी’


चंडीगढ़। विवादों से घिरी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फिल्म ‘एमएसजी-द मैसेंजर’ शुक्रवार को देश भर में ४ हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हो गई। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए हरियाणा में धारा १४४ लगा दी गई है। साथ ही थियेटरों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गुरुवार रात राजधानी के ‘सेलेक्ट सिटीवॉक’ में फिल्म के एक्सक्लूसिव प्रीमियर के लिए बड़ी संख्या में राम रहीम के अनुयायी पहुंचे। अपने ‘गुरुजी’ का स्वागत करने के लिए स्वूâली छात्राएं िंसथेटिक पंख पहनकर एंजेल के वेश में पहुंचीं।
मॉल के अंदर पुलिस भी करीब घंटे भर तक राम रहीम का इंतजार करती रही। फिर डेरा प्रमुख एक चमकदार टी-शर्ट पहने हुए मॉल में पहुंचे। इससे पहले मॉडिफाइड बाइक मॉल में लेकर आना चाहते थे लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी।
गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम िंसह की फिल्म पहले ‘एमएसजी- मैसेंजर ऑफ गॉड’ के नाम से रिलीज होनी थी, लेकिन अब फिल्म का नाम बदलकर ‘एमएसजी-द मैसेंजर’ कर दिया गया है। चंडीगढ़ और हरियाणा के कई सिख संगठन फिल्म के प्रदर्शन का विरोध कर रहे हैं। सिख संगठनों ने गुरुवार को चंडीगढ़ प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा और फिल्म की रिलीज को रोकने की अपील की। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि यदि कोई अप्रिय घटना होती है, तो प्रशासन उसके लिए जिम्मेदार होगा।