कोई विशेष बात नही है मेरी आवाज में: अमिताभ बच्चन


नई दिल्ली। अपनी अनूठी और दमदार आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाले िंहदी फिल्म जगत के शहंशाह अमिताभ बच्चन को इसमें कुछ विशेष नहीं लगता है। उनका कहना है कि उनकी आवाज सामान्य है और उसमें कोई खास बात नहीं है।
अमिताभ की आगामी फिल्म `शमिताभ’ में उनकी आवाज की अहम भूमिका है। ७२ साल की उम्र में भी फिल्मों में पूरी तरह सक्रिय अमिताभ ने इस बात से इंकार किया कि आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म `शमिताभ’ सिर्पâ उनकी आवाज पर वेंâद्रित है। अमिताभ ने यहां एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ”लोगों को ऐसा लग सकता है क्योंकि यह ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो ऐसे इंसान को आवाज देता है जो इससे वंचित है। इसी कारण सफलता के अन्य पहलू सामने आते हैं और इसके बाद अहं का टकराव होता है। मुझे नहीं लगता कि यह फिल्म मेरी आवाज पर वेंâद्रित है। मेरी आवाज सामान्य है और इसमें कुछ भी खास नहीं है।
अमिताभ का कहना है कि `शमिताभ’ दो कलाकारों के अहं के बीच टकराव की कहानी है लेकिन वास्तविक जीवन में इसकी कोई जगह नहीं है। जब आप खुद को सर्वोत्तम समझते हैं तब आपके जीवन में अहंकार आता है। मुझे नहीं लगता कि मैं किसी काम में सबसे अच्छा हूं। मैं जब वैâमरे के सामने जाता हूं तो मैं यह नहीं सोचता हूं कि मैं एक बेहतरीन अभिनेता हूं। अमिताभ ने बताया कि पहले बाल्की इस फिल्म में शाहरूख को लेना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इसके बाद हमने इस भूमिका के लिए कलाकार की तलाश शुरू कर दी और मैंने धनुष का नाम सुझाया। वह एक बहुत प्रतिभाशाली कलाकार हैं।