इस भारतीय पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर ने कहा, ‘विश्व कप में कोहली नहीं, धोनी को कैप्टन बनाओ!’


(Photo Credit : :Indiatoday.in)

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की अगुवाई में विश्व कप खेलने के लिये तैयारी कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला खत्म होते-होते भारतीय टीम के चयन की प्रक्रिया पूरी कर लेने की प्रशासन की मंशा है, और इसी लिये‌ विभिन्न चेहरों को आजमाया जा रहा है। भारत विराट कोहली की कप्तानी में तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना देख रहा है। इसी बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जाड़ेजा ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

अजय जाड़ेजा के अनुसार यदि आगामी विश्व कप में उनके पसंद की भारतीय एकादश का चयन करना हो तो वे कप्तानी विराट कोहली के स्थान पर एक बार फिर महेन्द्र सिंह धोनी को देना चाहेंगे। महेन्द्र सिंह धोनी के पक्ष में अपनी बात आगे रखते हुए हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया के धोनी को केवल विश्व कप प्रतियोगिता मात्र के लिये कप्तान बनाया जाना चाहिये। उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए यह भी कहा कि किसी को यह लगता है कि विराट कोली, महेन्द्र सिंह धोनी से बेहतर कप्तान हैं, तो वे इस मुद्दे पर बहस करने को भी तैयार हैं। महेन्द्र सिंह किसी भी रूप में कोहली से कम नहीं रहेंगे।

(Photo: Sandeep Mahankal/IANS)

अलबत्ता विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम में महेन्द्र सिंह धोनी को शामिल किये जाने को पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने सराहा है। पूर्व कप्तान लीटल मास्टर सुनील गावस्कर ने कहा है ‌कि टीम में धोनी की उपस्थिति कप्तान विराट कोहली के लिये प्लस पोईंट होगा। विकेट कीपर के रूप में धोनी का होना, कोहली को डीआरएस के मामले में उपयोगी सिद्ध होगा।