पंजाब ने राजस्थान को पहली बार घरेलू मैदान 14 रन से हराया


आईपीएल टी20 के 12 वें संस्करण मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हरा दिया।

जयपुर । आईपीएल टी20 के 12 वें संस्करण मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम ने पहली बार राजस्थान को उसके घरेलू मैदान पर हराया है। इससे पहले उसे पांच मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सर्वाधिक 69 रन बनाए। उन्होंने पहले विकेट के लिए लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ 78 रन की साझेदारी की। रहाणे 27 रन बनाकर पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए। संजू सैमसन 30, स्टीव स्मिथ 19, बेन स्टोक्स छह और राहुल त्रिपाठी एक रन ही बना सके।

गेल ने 47 गेंद पर 79 रन बनाए

इससे पहले पंजाब के लिए क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके और चार छक्के लगाए। सरफराज खान ने 46 रन बनाए। गेल ने अपनी पारी के दौरान छह रन बनाते ही आईपीएल में चार हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने इसके लिए 112 पारियां खेलीं। गेल ने इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वॉर्नर ने 114 पारियां खेलीं थीं। गेल ने सरफराज खान के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की।

– ईएमएस